झारखण्ड राँची

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने कमलेश सिंह को एनडीए गठबंधन में शामिल कर एनसीपी से टिकट देने की माँग की

क्षत्रिय मान ‐ सम्मान के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं: विनय सिंह

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा झारखण्ड प्रदेश के अध्यक्ष विनय कुमार सिह की अध्यक्षता में मंगलवार को वर्तमान राजनैतिक स्थिति पर विचार विमर्श के उपरांत बीर कुँवर सिंह पार्क में संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विनय कुमार सिंह ने कहा कि भाजपा ने पूर्व में धनबाद व चतरा लोकसभा क्षेत्र से पहले भी क्षत्रिय समाज को प्रत्याशी बनाने का काम किया है जिसका लाभ चुनावों में साफ देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ चापलूसों के चक्कर में भाजपा को पूर्व में काफी निक्सन उठाना पड़ा है। उसकी पुनरावृति नहीं हो तो बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय देश भक्ति व देश को अगली पंक्ति में रखते हैं। मगर मान सम्मान के लिए किसी हद तक भी जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा झारखण्ड की कुल 14 में 11 संसदिय क्षेत्र के लिए जिन प्रत्याशियों की घोषणा की है, उसमें एक भी क्षत्रिय प्रत्याशी को शामिल नहीं किया जाना क्षत्रिय समाज को दरकिनार करने जैसा है। उन्होंने कहा कि जिन दो लोकसभा सीट पर पहले से क्षत्रिय सांसद है, उस पर भी किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है जिससे क्षत्रिय समाज में भ्रम की स्थिति बन गई है। उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेत्तृव से आग्रह किया है कि चतरा और धनबाद लोकसभा सीट पर पूर्व की भाति क्षत्रिय प्रत्याशी को ही टिकट दिया जाए। उन्होंने अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के झारखण्ड प्रदेश के मुख्य संरक्षक हुसैनाबाद विधायक पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह को एनडीए गठबंधन में शामिल एनसीपी से टिकट देने की माँग की।

इस प्रेसवार्ता के दौरान अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष लखन सिंह, संजय सिंह, सतेंद्र सिंह, विजय सिंह, विनय सिंह, यश सिंह परमार, प्रमोद सिंह, सर्वेश सिंह, मुकेश सिंह राजपूत,मुकेश सिंह, सुनील सिंह, शिववृत सिंह, जेपी सिंह, राजीव कुमार व मनीष सिंह मौजूद थे।

Related posts

डॉ रामेश्वर उराँव से मिले कोल्हान राइस मिलर्स एसोसियेशन के पदाधिकारी, इंसेंटिव की दरों में संतोषजनक वृद्धि के लिए जताया आभार

Nitesh Verma

महिलाओं को पहले अपने घर से ही अपने स्थिति को मजबूत करने की शुरुआत करनी चाहिए : नूतन श्रीवास्तव

Nitesh Verma

जेएसएलपीएस कर्मियों को दिया लोकोस एप का प्रशिक्षण

Nitesh Verma

Leave a Comment