झारखण्ड बोकारो शिक्षा

आकाश के 3 छात्रों ने नीट यूजी 2024 में 700 से ज्यादा अंक हासिल किए

रिपोर्ट : नितेश वर्मा

बोकारो (ख़बर आजतक) : आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के छात्रों ने नीट (NEET) यूजी 2024 में 700 से ज्यादा अंक हासिल किया।परीक्षण तैयारी सेवाओं में, गर्व से अपनी उत्कृष्ट उपलब्धि की घोषणा करता है।बोकारो के छात्र जिन्होंने प्रतिष्ठित एनईईटी यूजी 2024 परीक्षा में 700 से अधिक अंक हासिल किए। यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और एईएसएल द्वारा प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग का प्रमाण है। परिणाम आज राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा घोषित किए गए।

उपलब्धि हासिल करने वालों में हिमांशु अग्रवाल, (715 अंक) अंश राज सिंह (710 अंक) और सौम्यदीप महंती हैं जिन्होंने 720 में से 705 अंक हासिल किए।छात्रों ने एनईईटी की तैयारी के लिए एईएसएल के कक्षा कार्यक्रम में दाखिला लिया, जिसे विश्व स्तर पर सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक माना जाता है। वे अपनी उल्लेखनीय सफलता का श्रेय अवधारणाओं की गहन समझ और अनुशासित अध्ययन कार्यक्रम के सख्त पालन को देते हैं। छात्रों ने कहा, “हम आभारी हैं कि आकाश ने दोनों में हमारी मदद की। लेकिन एईएसएल की सामग्री और कोचिंग के लिए, हम कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को समझ नहीं पाते।”असाधारण उपलब्धि पर छात्रों को बधाई देते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (बोकारो जमशेदपुर) के केंद्र निदेशक, राजेश प्रसाद ने कहा, “हम छात्रों को उनकी अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। देश भर से 20 लाख से अधिक छात्र एनईईटी 2024 के लिए उपस्थित हुए। उनकी उपलब्धि यह उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन को दर्शाता है। हम अपने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”एनईईटी का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा भारत में सरकारी और निजी संस्थानों में स्नातक चिकित्सा (एमबीबीएस), दंत चिकित्सा (बीडीएस) और आयुष (बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस, आदि) पाठ्यक्रमों को आगे बढ़ाने के इच्छुक छात्रों के लिए एक योग्यता परीक्षा के रूप में किया जाता है। , विदेश में प्राथमिक चिकित्सा योग्यता प्राप्त करने के इच्छुक लोगों के लिए।

Related posts

राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए जाने तथा विधानसभा में शत प्रतिशत उपस्थिति के लिए मिला सम्मान

Nitesh Verma

एगारकुंड दक्षिण के मुखिया के नेतृत्व में मध्य विद्यालय एगारकुंड,निरसा-3 के छात्र-छात्रो के द्वारा खसरा तथा रूबेला के प्रति जागरूकता रैली निकाली

Nitesh Verma

युवाओं ने थामा झारखंड पार्टी का दामन, बोले अशोक भगत ‐ “झारखंड पार्टी की बुनियाद व आधार युवाओं की भागीदारी से मजबूत हो रहा है”

Nitesh Verma

Leave a Comment