झारखण्ड राँची राजनीति

आदिवासी व मुस्लिम समाज एक साथ मनाएँगे सरहूल व ईद: फूलचन्द तिर्की

केन्द्रीय शान्ति समिति की बैठक जल्द बुलाए जिला प्रशासन: केन्द्रीय सरना समिति

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): केन्द्रीय सरना समिति के केंद्रीय कार्यालय में शनिवार को सरहूल पूजा महोत्सव को शांतिपूर्ण एवं धूमधाम से मनाने को लेकर चर्चा किया गया। इसमें प्राकृतिक पर्व सरहूल शोभायात्रा एवं ईद उल फितर एक ही दिन होने के कारण दोनों त्यौहार दोनों समुदायों का महत्वपूर्ण त्यौहार है। त्योहारों को लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखते हुए कैसे शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार मनाया जाए। इस पर विशेष चर्चा किया गया।

केन्द्रीय सरना समिति केंद्रीय अध्यक्ष फूलचन्द तिर्की ने कहा कि यह खुशी की बात है कि आदिवासी एवं मुसलमान एक साथ ईद एवं सरहुल मनाएँगे। उन्होंने प्रशासन से माँग किया है कि जल्द ही केन्द्रीय शान्ति समिति की बैठक बुलाया जाए। सरहूल एवं ईद को शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्न हो, इसे लेकर विचार विमर्श किया जाए।

इस मौके पर अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के अध्यक्ष सत्यनारायण लकड़ा, अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के महासचिव जादो उराँव, बाना मुण्डा, प्रमोद एक्का, पंचम तिर्की, सहाय तिर्की, नीरज, दीपक शामिल थे।

Related posts

गोमिया :गोनियाटो के प्रवासी मजदूर की मुम्बई में हुई मौत

Nitesh Verma

आईआईसीएम ने धूमधाम से मनाया 30वाँ स्थापना दिवस

Nitesh Verma

सांसद गीता कोड़ा ने सदन में फुटपाथ वेंडरों का उठाया मुद्दा, कहा – झारखंड के सिंहभूम ससंदीय क्षेत्र में फुटपाथ वेंडरों को इस योजना का कम लाभ क्यों ?

Nitesh Verma

Leave a Comment