झारखण्ड राँची शिक्षा

इस सेमिनार के आयोजन में हमारे प्लेसमेंट सेल और अनुदीप फाउंडेशन के सक्रिय प्रयासों को देखकर खुशी हुई: कुलपति

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): आरयू के प्लेसमेंट सेल ने एडब्ल्यूएस और जावा फुलस्टैक प्रौद्योगिकियों पर केंद्रित एक व्यावहारिक कैरियर काउंसलिंग सेमिनार आयोजित करने के लिए अनुदीप फाउंडेशन के साथ साझेदारी की। एमसीए छात्रों के लिए आयोजित सेमिनार में 85 से अधिक उत्साही प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस सेमिनार का उद्देश्य छात्रों को डीपटेक और एडब्ल्यूएस के विकसित परिदृश्य में मूल्यवान अंतर्दृष्टि से लैस करना है, जिनकी वर्तमान में सॉफ्टवेयर उद्योग में उच्च माँग है। इस दौरान उपस्थित लोगों को इन अत्याधुनिक कार्यक्रमों से जुड़ी कैरियर की संभावनाओं और विकास के अवसरों की व्यापक समझ प्राप्त हुई।

यह सेमिनार आरयू के सेंटर फॉर वोकेशनल स्टडीज की उप निदेशक डॉ. स्मृति सिंह की एक पहल है। आरयू कुलपति डॉ. अजीत कुमार सिन्हा ने टिप्पणी की, “मुझे इस सेमिनार के आयोजन में हमारे प्लेसमेंट सेल और अनुदीप फाउंडेशन के सक्रिय प्रयासों को देखकर खुशी हुई है। हमारे छात्रों को एडब्ल्यूएस और जावा फुल स्टैक जैसी उन्नत प्रौद्योगिकियों के बारे में ज्ञान के साथ सशक्त बनाना आवश्यक है।” उनकी भविष्य की सफलता। यह पहल हमारे छात्रों को विकास और सीखने के सर्वोत्तम अवसर प्रदान करने की रांची विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।”

इस दौरान अगले कदम के रुप में भाग लेने वाले छात्र 3 महीने के कठोर हाइब्रिड प्रशिक्षण कार्यक्रम को शुरू करने के लिए तैयार हैं जिसमें तकनीकी और सॉफ्ट कौशल विकास दोनों शामिल हैं। यह प्रशिक्षण उन्हें अपने चुने हुए करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ सशक्त बनाएगा।

इस दौरान अनुदीप फाउंडेशन के प्रशिक्षण और संचालन के राज्य प्रमुख संजीव कुमार ने पूरे कार्यक्रम का कुशलतापूर्वक संचालन किया और इसकी सफलता सुनिश्चित की। इस कार्यक्रम में एमसीए की निदेशक डॉ. आशालता केशरी के साथ-साथ एमसीए विभाग के सम्मानित संकाय सदस्य भी उपस्थित थे जिन्होंने इस पहल के लिए अपना समर्थन दिखाया।

वहीं प्लेसमेंट सेल, आरयू और अनुदीप फाउंडेशन के बीच साझेदारी छात्रों को लगातार विकसित हो रहे तकनीकी परिदृश्य में आगे बढ़ने के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि और अवसर प्रदान करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

Related posts

एन•आई•पी•एम राँची चैप्टर की वार्षिक आम सभा संपन्न, हर्ष नाथ मिश्र चुने गए अध्यक्ष

Nitesh Verma

राँची विश्‍विद्यालय के 36वें दीक्षांत समारोह में 2859 छात्रों को मिली उपाधि, बोले कुलाधिपति ‐ “शिक्षा से ही देश आज विश्‍व गुरु बनने की ओर अग्रसर”

Nitesh Verma

रंगारंग कार्यक्रम के बीच सांसद संस्कृति महोत्सव का हुआ समापन

Nitesh Verma

Leave a Comment