झारखण्ड राँची

एसबीयू में एक्सपर्ट टॉक का आयोजन, कुलपति ने एक्सपर्ट टॉक की सराहना की

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): एसबीयू में वाणिज्य एवं व्यवसाय प्रबंधन विभाग के तत्वावधान में सोमवार को ‘भारत के संदर्भ में अंतरराष्ट्रीय संबंध एवं प्रबंधन’ विषय पर एक्सपर्ट टॉक का आयोजन किया गया। इसमें नालंदा विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ हिस्टोरिकल स्टडीज के प्रो. राजीव रंजन चतुर्वेदी ऑनलाइन माध्यम से शामिल हुए।
इस अवसर पर उपस्थित श्रोताओं को संबोधित करते हुए प्रो. चतुर्वेदी ने देशों के बीच आपसी संबंधों की उपयोगिता और इसके विभिन्न आयामों की चर्चा की। ऐसे संबंधों से होने वाले दीर्घकालीन सांस्कृतिक, आर्थिक, सामाजिक और नवीन अन्वेषणों को उन्होंने आवश्यक बताया। इस दौरान आपसी टकराव को टालने वाले संबंधों को उन्होंने वैश्विक बेहतरी के लिए भी जरूरी करार दिया। भारत की विदेश नीति पर बोलते हुए उन्होंने हालिया विदेश नीति को सही मार्ग पर अग्रसर करार दिया।

इस अवसर पर बोलते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक ने इस एक्सपर्ट टॉक के आयोजन की सराहना की। उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि ऐसे आयोजन शिक्षकों के साथ ही विद्यार्थियों के लिए भी शिक्षाप्रद साबित होंगे।

विज्ञापन

इस कार्यक्रम का संचालन डॉ. आरोही आनन्द और धन्यवाद प्रस्ताव डॉ. एलजी हनी सिंह ने दिया।

इस अवसर पर डॉ. संदीप, डॉ. अशोक अस्थाना, डॉ.
गौतम तांती समेत विवि के अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

इस दौरान विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति विजय कुमार दलान और मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने इस आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएँ प्रेषित की।

Related posts

मंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले भाजपा प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष

Nitesh Verma

चंडीपुर प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र में कार्यरत सीएचओ 8 माह से नदारद

Nitesh Verma

राँची: नॉन आरसीसी भवनों का लेबर सेस ₹14 से घटाकर ₹5 किया जाए : अविराज अग्रवाल

Nitesh Verma

Leave a Comment