Uncategorized

कृषि शुल्क विधेयक को लेकर सीपी सिंह से मिला चैंबर प्रतिनिधिमंडल

विधायक सीपी सिंह ने कृषि शुल्क विधेयक का जताया विरोध, कहा आगामी विधानसभा सत्र में इस मुद्दे पर होगी वार्ता

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड में कृषि शुल्क विधेयक को प्रभावी करने के विरोध में फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ काॅमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के नेतृत्व में राज्य के प्रत्येक जिलों में जारी आंदोलन के क्रम में रविवार को सभी जिलों के स्थानीय विधायक का घेराव कर इस विवादास्पद कानून को समाप्त करने के पक्ष में समर्थन देने का आग्रह किया गया। राजधानी राँची में फेडरेशन चैंबर द्वारा विधायक सीपी सिंह से मिलकर कानून की अव्यवहारिकताओं से अवगत कराया गया। विधायक सीपी सिंह ने इस विधेयक के विरोध में व्यापारियों के विरोध को जायज बताते हुए विधानसभा के आगामी सत्र में इस मुद्दे पर वार्ता के लिए आश्वस्त किया। जिला चैंबर के नेतृत्व में रविवार को शिकारीपाड़ा के विधायक नलिन सोरेन, देवघर विधायक श्रीनारायण दास, पोडैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, चाइबासा विधायक दीपक बिरुआ सहित अन्य विधायकों से मिलकर भी वार्ता की गई।

विदित हो कि फेडरेशन चैंबर के नेतृत्व में राजधानी रांची में हाल ही में संपन्न हुई राज्यस्तरीय बैठक में सर्वसम्मति से 15 फरवरी से झारखण्ड में खाद्य वस्तुओं की आवक-जावक एवं कृषि मंडी की थोक दुकानें अनिश्चितकालीन के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान राइस मिल्स एवं फ्लाॅर मिल्स में भी प्रोडक्शन और सेल भी बंद कर दिया जायेगा।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि इस विधेयक के प्रभावी होने से इंस्पेक्टर राज को प्रोत्साहन मिलने की प्रबल संभावना को देखते हुए तथा उपभोक्ताओं को महंगाई से बचाने के लिए यह निर्णय लेना हमारी विवशता है।

इधर, आलू प्याज थोक विक्रेता संघ द्वारा हरमू फल विक्रेता संघ के सदस्यों के साथ बैठक की गई जिसमें डेली मार्केट, हरमू फल मंडी, चुटिया फल मंडी के सदस्यों ने एकजुट होकर चैंबर के इस आंदोलन का समर्थन देते हुए 15 फरवरी से बंद करने के लिए आश्वस्त किया। वहीं सोमवार को इस विधेयक की खामियों से राज्य के सभी जिलों से व्यापारी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी को बहुतायत संख्या में पोस्टकार्ड भेंजेंगे।

इस मौके पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, सह सचिव रोहित पोद्दार, रांची चैंबर पंडरा के अध्यक्ष संजय माहुरी, अनिल शर्मा, दीपक पोद्दार, आलू प्याज थोक विक्रेता संघ के अध्यक्ष मदन साहू, रोहित कुमार आदि खाद्यान्न व्यापारी उपस्थित थे।

Related posts

500 साल के बाद सनातनियों का हुआ सपना साकार: सनातन महापंचायत

Nitesh Verma

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का विरोध, आदिवासी संगठन ने किया कल झारखंड बंद का ऐलान

Nitesh Verma

चुनावी वादों को पूरा नहीं करने का ही परिणाम है रामगढ़ विधानसभा में यूपीए की हार : नायक

Nitesh Verma

Leave a Comment