झारखण्ड राँची

खेलकूद महोत्सव ‘उमंग 2024’ का समापन, पतंजलि हाउस रही विजेता

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): फिट इंडिया मूवमेंट, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया व सरला बिरला विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे खेलकूद महोत्सव ‘उमंग 2024’ का बुधवार को समापन हुआ। इस प्रतियोगिता में विवि के एक हजार से ज्यादा छात्र छात्राओं ने भाग लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में विवि के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक उपस्थित थे जबकि स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया की सहायक कोच मिस साक्षी और झारखंड ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष शिवेंद्र दूबे विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

इस दौरान कुलपति प्रो.गोपाल पाठक ने कहा कि तन स्वस्थ रहेगा तभी मन स्वस्थ रहेगा। इसके लिए ज़रूरी है कि हम खेलकूद पर ध्यान दे। आज पढ़ाई के साथ खेलकूद में भी रोज़गार के व्यापक अवसर है। खेल से हमारे जीवन में अनुशासन आता है जो हमेशा काम आता है।

वहीं कुलसचिव प्रो. विजय कुमार सिंह सहित शिवेंद्र दूबे व साक्षी ने भी अपने विचार रखे। विवि के स्पोर्ट्स अफसर सुभाष शाहदेव और राहुल रंजन की देखरेख में महोत्सव संपन्न हुआ।

इस वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता की विजेता टीम पतंजलि हाउस रही। विश्वेश्वरैया हाउस को उपविजेता घोषित किया गया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विवि के स्पोर्ट्स कप्तान राहुल पांडेय, वॉलंटियर हेड रोहित मुखर्जी और स्टुडेंट कोऑर्डिनेटर साक्षी की अहम भूमिका रही।

इस कार्यक्रम में डॉ. अशोक अस्थाना, डॉ संदीप कुमार, डॉ. सुभानी बाड़ा, आशुतोष द्विवेदी, प्रवीण कुमार, रिया मुखर्जी उपस्थित थे।

Related posts

भाजपा नेत्री लवली गुप्ता ने महिला सशक्तिकरण सावित्रीबाई फुले को किया नमन

Nitesh Verma

डुमरी और झारखंड के लोगों को टाइगर जगन्नाथ महतो की कमी खलेगी : विजय कुमार सिंह

Nitesh Verma

राँची: स्व विमला देवी की पुण्यतिथि पर चिकित्सा शिविर व कंबल वितरण का किया गया आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment