बोकारो

चिन्मय विद्यालय में सीबीएसई इंटीग्रेटेड पेमेंट सिस्टम सॉफ्टवेयर कार्यशाला आयोजित 40 से अधिक प्राचार्य हुए शामिल।

डिजिटल डेस्क

बोकारो (खबर आजतक) : चिन्मय विद्यालय, बोकारो के सभागार में सी.बी.एस.ई इंटीग्रेटेड पेमेंट सिस्टम सॉफ्टवेयर की विस्तृत जानकारी एवं उसके प्रयोग हेतु एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ विद्यालय प्राचार्य सह बोकारो एवं गिरिडीह के सी.बी.एस.ई सिटी कोऑर्डिनेटर सूरज शर्मा एवं कार्यशाला की सूत्रधार श्री अय्यप्पा पब्लिक स्कूल की प्राचार्या पी.शैलजा जयकुमार ने मंत्रोच्चारण के साथ दीप प्रज्वलित कर किया।
पी शैलजा जयकुमार ने कार्यशाला के दौरान कहा कि सी.बी.एस.ई इंटीग्रेटेड पेमेंट सिस्टम सॉफ्टवेयर एक माध्यम है। पेमेंट सिस्टम में लेनदेन की प्रक्रिया को सरल बनाता है और इसके द्वारा सीबीएसई से संबंधित कोई भी विद्यालय बहुत आसानी से पेमेंट सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकता है। उन्होनें सॉफ्टवेयर की बारीकियां एवं विशेषता को विस्तार पूर्वक बताया। इस से जुड़ी सभी सवालों के जवाब भी दिए।
बोकारो एवं गिरिडीह के सिटी कोऑर्डिनेटर सह प्राचार्य सूरज शर्मा ने विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्यांे एवं प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा कि कार्यशाला के माध्यम से पेमेंट संबंधी समाधान एवं जानकारी से हम लोगों को पेमेंट में काफी सहूलियत होने वाली है। सी.बी.एस.ई न्यू दिल्ली शिक्षा के क्षेत्र में एवं उसके कार्यशैली में बेहतर सेवा के लिए नए-नए कार्य कर रही है। जिससे विद्यालय प्रबंधन, विद्यालयों, विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा दी जा सके।
कार्यशाला में एम.जी.एम.एच.एस के प्राचार्य रेजी सी वर्गिस , ए.आर.एस पब्लिक स्कुल के प्राचार्य विश्वजीत पात्रा, जी.जी.पी.एस सेक्टर 5 के प्राचार्य सोमेन चक्रवर्ती, जी.जी.पी.एस चास के प्राचार्य उमाशंकर सिंह, राजेंद्र पब्लिक स्कूल के प्राचार्य मुकेश कुमार सहित 40 विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य एवं 80 से अधिक विद्यालय प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Related posts

47वाॅ चिन्मय विद्यालय ज्ञान विज्ञान मेला सोल्लास संपन्न

Nitesh Verma

झारखंड वोटर अवेयरनेस ˈकॉन्‌टे᠎̮स्‍ट्‌ को लेकर कार्यशाला में स्थानीय फिल्मकार/निर्देशक, सोशल मीडिया इनफ्लूएंसरों ने लिया हिस्सा

Nitesh Verma

खैराचातर मे लगा पूर्व मंत्री माधवलाल सिंह का जनता दरबार, दर्जनों की संख्या मे समस्या लेकर लोग मिलनें पहुचे

Nitesh Verma

Leave a Comment