राँची

चैंबर ने परिवहन विभाग से जुड़ी समस्याओं के समाधान हेतू विभाग सचिव सह आयुक्त को किया पत्राचार, कहा ‐ वाहनों का बीमा, एम वाहन फिटनेस एप्प में अपलोड करने में होता घंटों विलंब

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): परिवहन विभाग से जुड़ी जटिलताओं के समाधान हेतू गुरुवार को झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा विभागीय सचिव सह आयुक्त को पत्राचार किया गया। यह कहा गया कि वाहनों का बीमा एम वाहन फिटनेस एप्प में अपलोड करने में घंटों विलंब होता है। कई बार सर्वर की तकनीकी खामियों के कारण भी वाहनों को घंटों खड़ा रहना पडता है और मोटरयान निरीक्षक द्वारा पुनः अगले दिन आने का निर्देश दिया जाता है जो वाहन मालिकों के लिए काफी कष्टदायक कार्य है। जबकि शहर में दिन के समय ट्रॉफिक जाम एवं नो इंट्री के कारण वाहनों को भौतिक स्थल तक लाने में भी वाहन मालिकों को काफी कठिनाई होती है।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने प्रेषित पत्र में यह भी कहा कि कंस्ट्रक्शन इक्वीपमेंट व्हिकल जैसे जेसीबी, पोकलेन, क्रेन एवं अर्थमूविंग वाहन जो शहरी क्षेत्र में परिचालन नहीं कर सकते हैं ऐसी वाहनें जहाँ चल रही हैं, वहाँ मोटरयान निरीक्षकों द्वारा कैंप करके भौतिक निरीक्षण करने की सुविधा देनी चाहिए।

यह भी सुझाया गया कि पूर्व में वाहनों का राँची जिलांतर्गत खेलगाँव के समीप मैदान, मोरहाबादी मैदान, गोल चक्कर मैदान (धुर्वा), धुर्वा बस पड़ाव एवं नामकुम में मोटरयान निरीक्षक द्वारा किया जाता था जिसमें वाहन मालिकों को काफी सहूलियत होती थी। यह आग्रह किया गया कि पुनः इसी व्यवस्था को प्रभावी किया जाए।

Related posts

बीजेपी ने झारखंड 11 सीटों पर उम्मीदवार का किया एलान, इन्हें दिया टिकट, इस वजह से नहीं हुई बाकी तीन सीटों की घोषणा….

Nitesh Verma

89 रनों के शानदार पारी के बदौलत एसबीयू के सचिन बनें मैन ऑफ द मैच

Nitesh Verma

उपराष्ट्रपति का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा: भाजयुमो

Nitesh Verma

Leave a Comment