झारखण्ड राँची

जेएसएससी परीक्षा पेपर लीक मामले में सीबीआई जाँच और दोषियों पर कार्रवाई की माँग को लेकर विभिन्न विश्वविद्यालयों, मुख्यालयों में चलाया हस्ताक्षर अभियान

रिपोर्ट : नीतीश मिश्रा

राजस्तरीय मशाल जुलूस कल

राँची(खबर_आजतक): जेएसएससी परीक्षा पेपर लीक मामले में सीबीआई जाँच और दोषियों पर कार्रवाई की माँग को लेकर अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों, मुख्यालयों और कॉलेज में हस्ताक्षर अभियान चलाया। राज्य स्तरीय इस हस्ताक्षर अभियान में हजारों छात्रों और अभ्यर्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस हस्ताक्षर अभियान को लेकर अखिल झारखण्ड छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष ओम वर्मा ने कहा कि राज्य के छात्र – छात्राएँ अपने इन सैंकड़ों हस्ताक्षरों के माध्यम से राज्य सरकार की विफलता और इस मामले में उनकी सहभागिता पर अंगुली उठा रहे हैं। सभी हस्ताक्षर सीबीआई जाँच की माँग सरकार पर युवाओं के टूटते विश्वास का प्रतीक है। इस अभियान के जरिए हमने छात्रों और अभ्यर्थियों को सीबीआई जाँच पर जोर देने के लिए एक सशक्त मंच देने का काम किया है।

आजसू का राज्य स्तरीय मशाल जुलूस कल

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के निर्देश पर अखिल झारखंड छात्र संघ ने इस संवेदनशील और गंभीर मामले में सीबीआई जांच की माँग को लेकर आंदोलन की रूपरेखा तय की है। इसके तहत आजसू द्वारा पूरे राज्य में 13 फरवरी को मशाल जुलूस का आयोजन किया जाएगा।

वहीं आजसू के महासचिव विशाल महतो ने राज्य के सभी युवाओं से इस मशाल जुलूस में शामिल होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन सिर्फ आजसू का नहीं, पूरे राज्य का आंदोलन है। सबकी सहभागिता से हमें राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले दोषियों को सजा दिलाना है। यह आंदोलन सभी युवाओं को न्याय मिलने का जारी रहेगा। मशाल जुलूस के बाद 15 फरवरी को सभी जिले के उपायुक्तों को माँग पत्र सौंपा जाएगा और 17 फरवरी को राजभवन के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

इस हस्ताक्षर अभियान में राँची विश्वविद्यालय अध्यक्ष अभिषेक शुक्ला, नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय अध्यक्ष अभिषेक राज, विनोबा भावे विश्वविद्यालय अध्यक्ष अनुराग भारद्वाज, देवा महतो, कोल्हान विश्वविद्यालय अध्यक्ष हेमन्त पाठक, धर्मराज प्रधान, सिद्दो कान्हू विश्वविद्यालय अध्यक्ष निर्मल मंडल, कामेश्वर प्रसाद, राजेश महतो, श्याम प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय प्रभारी आशुतोष सिन्हा, राजेश सिंह, आनंद यादव, सूर्या सभी जिलाध्यक्ष छात्रसंघ – जमाल गद्दी, दीपक दूबे, विशाल यादव, विजय महतो, फूल सिंह बड़ाईक, रविन्द्र ठाकुर, शानू कुमार, विशाल प्रजापति, अमित यादव, तनवीर हसन, विनोद रजक, जानकी महतो, सूरज कुशवाहा, तापस महतो, कुणाल किशोर ठाकुर, मुकेश कुमार, कुंदन चन्द्रवंशी, कामेश्वर प्रसाद, राजेश महतो शामिल हुए।

Related posts

विजयवर्गीय महिला मंच द्वारा जगन्नाथपुर मंदिर परिसर में वृक्षारोपण सह भजन कीर्तन का आयोजन

Nitesh Verma

बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो की तबियत बिगड़ी, हैदराबाद रेफर

Nitesh Verma

डीवीसी मैथन द्वारा हेल्दी बेबी शो का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment