झारखण्ड राँची राजनीति

जेवीएम श्यामली को मिला बेस्ट स्कूल अवार्ड

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): युवा हमारे समाज की रूप-रेखा में नए और अनोखे दृष्टिकोण के धारक हैं। युवा शक्ति सिर्फ कल ही नहीं, बल्कि आज और आने वाले कल का भी हिस्सा है। इसी युवा शक्ति के जागरुक प्रणेता विवेकानन्द की जयंती पर मोरबादी स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम के 53वीं वार्षिक राज्य स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिता में जवाहर विद्या मंदिर, श्यामली के छात्रों ने अपनी सफलता का परचम लहराया।

इस पुरस्कार वितरण समारोह में काव्य प्रपठन में कक्षा 5-7 वर्ग के समूह में लावण्या अत्री को प्रथम, कक्षा 9-10 समूह के वर्ग में अक्षत नंदी और आकांक्षा को क्रमशः प्रथम व द्वितीय पुरस्कार मिला। क्विज़ प्रतियोगिता में अपराजिता और स्वास्तिक जयसवाल भी क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर रहे। इस सभी छात्रों को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मंच पर सम्मानित किया। वहीं विभिन्न प्रतियोगिताओं में छात्रों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के कारण जवाहर विद्या मंदिर, श्यामली को बेस्ट स्कूल का अवार्ड मिला।

वहीं प्राचार्य समरजीत जाना पुरस्कार ग्रहण कर काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति से ही विकसित राष्ट्र के नवनिर्माण का संकल्प पूरा होगा और इसकी आधार शिला है बचपन। बढ़ते बच्चों की बहुत सारी समस्याएँ और मुद्दे हैं और इसका एक मात्र समाधान शिक्षा है। जेवीएम, श्यामली बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव तत्पर रहकर शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़कर वैश्विक पटल पर उत्कृष्ट व उल्लेखनीय कार्य कर रहा है जिसकी परिणति आज हमें बेस्ट स्कूल परफ़ॉर्मर के रूप में मिली। विद्यालय परिवार, शिक्षक समुदाय और प्रबंधन को इस पर गर्व है।

Related posts

स्वास्थ्य एवं पर्यावरण संरक्षण संस्थान द्वारा देवोत्थान एकादशी पर पूजा अर्चना की गई

Nitesh Verma

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के धनबाद जिला अध्यक्ष बनने पर उमेश गोस्वामी का मैथन में जोरदार स्वागत कार्यक्रम

Nitesh Verma

झारखंड में कानून व्यवस्था चौपट, अपराधी बेलगाम: कमलेश सिंह

Nitesh Verma

Leave a Comment