राँची

झारखण्ड से एस्पायर फॉर हर संस्थान को किया गया लाँच

किशोर मंत्री ने महिला उद्यमियों को एमएसएमई से जुड़कर व्यवसाय के क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतू किया प्रोत्साहित

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के महिला उद्यमिता उप समिति और जेन वाई कंसंल्टेंसी के सहयोग से बुधवार को चैंबर भवन में एस्पायर फॉर हर संस्थान को झारखण्ड में लांच किया गया। महिला उद्यमिता उप समिति की चेयरपर्सन आस्था किरण ने इस कार्यक्रम का संचालन करते हुए महिला सशक्तीकरण पर अपने विचार रखे।

इस मौके पर एस्पायर फॉर हर की संस्थापक और सीईओ मधुरा दासगुप्ता बताया कि कैसे यह संस्थान देश में महिला सशक्तीकरण को आगे लेकर जायेगा। यह भी कहा कि हमारे संस्थान का लक्ष्य देश के कार्यबल में 1 मिलियन महिलाओं को जोडना और उनका सशक्तीकरण करना है। अमेजन, गूगल, विप्रो, इंफोसिस, बारक्ले आदि संगठनों के साथ यह संस्थान कार्यरत है। हम मीआईटीवाई स्टार्टअप हब के साथ उनके समृद्ध कार्यक्रम पर भी काम कर रहे हैं। मधुरा दासगुप्ता ने आज ही राँची विमेंस कॉलेज और आईएमएस में 400 छात्र छात्राओं को भी संबोधित किया।

इस मौके पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने महिला उद्यमियों को एमएसएमई से जुड़कर व्यवसाय के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। कॉरपोरेट जगत में उभरती उद्यमी सह जेन-वाई कंसल्टेंसी की संस्थापक आभा बागरॉय ने भी महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में एस्पॉयर द्वारा किये जा रहे प्रयास और भविष्य की योजनाओं पर बात रखी।

चैंबर उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा ने महिला सशक्तीकरण की दिशा में एस्पॉयर द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और इससे कॉलेज और यूनिवर्सिटी की छात्राओं को जुडकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

इस कार्यक्रम में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, सह सचिव शैलेश अग्रवाल, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, महिला उद्यमिता उप समिति चेयरपर्सन आस्था किरण, सदस्य अमित किशोर, सुनिल सरावगी, विवेक अग्रवाल, मनोज मिश्र, किशन अग्रवाल, अल्तमश आलम, राजीव चौधरी, शैलेंद्र सुमन, अजय कुमार, के अलावा एक्सआईएसएस, जेवियर कॉलेज, मारवाड़ी कॉलेज, एमाईटी यूनिवर्सिटी, सरला बिरला यूनिवर्सिटी, राय यूनिवर्सिटी, जेटीयू, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, सीडब्ल्यूसी, जीतो, मारवाड़ी महिला युवा मंच के प्रतिनिधि के साथ ही राँची विश्वविद्यालय की एचओडी और को-ऑर्डिनेटर डॉ नीलू सिंह, बटरफ्लाई प्रोजेक्ट की निदेशक मालविका शर्मा, कैप्टन सुशील कुमार, गौरव बागरॉय, रंजीत रंजन, ललित त्रिपाठी, डॉ विपुल कुमार, ज्योति शर्मा, नंदिनी बांगड़, डॉ प्रियंका पाण्डेय, डॉ भावना तनेजा, पूनम अस्थाना, डॉ रंजना सिन्हा, डॉ विद्या झा, बरखा सिन्हा प्रियंका जैन, अनुष्का आनंद के अलावा विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related posts

खुद को सीएम के सचिव विनय चौबे का पीए बता थानेदार को धमका रहा था, गिरफ्तार

Nitesh Verma

दो दिवसीय दक्षिण झारखंड संभाग प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता का किया गया शुभारंभ

Nitesh Verma

बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में संगठन सफलता के नए कीर्तिमान गढ़ेगा: केके गुप्ता

Nitesh Verma