धनबाद

धनबाद : 72 घंटे धरने के बाद प्रेमी व प्रेमिका की हुई शादी

रिपोर्ट : सुभाषचन्द्र पटेल

धनबाद (खबर आजतक) : अंततः युवती की हुई जीत,ग्रामीणों और परिजनों की मौजुदगी में 72 घंटे बाद राजगंज स्थित गंगापुर के लिलौरी मंदिर में युवक और युवती की शादी logo की मौजूदगी मे कराई गई.

मामला राजगंज थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव की है जहां ईस्ट बसूरिया निवासी निशा का प्रेम प्रसंग महेशपुर के उत्तम से लगभग चार वर्षों से चल रहा था.

दोनों परिवारों के बीच शादी पर सहमति भी बन गई थी और इसकी तारीख भी तय हो गई थी लेकिन तय तारीख से 20 दिन पहले उत्तम ने शादी से इनकार कर दिया, जब युवती को कोई रास्ता नहीं दिखा तो वह अपनी दादी और अन्य रिश्तेदारों के साथ अपने प्रेमी के गांव महेशपुर पहुंची और युवक के घर के बाहर बैठ गई.

इसके बाद उत्तम फरार हो गया और उसके घर वालों ने घर का दरवाजा बंद कर लिया.

युवती की जिद थी कि उत्तम से कम से कम एक बार उसकी बात कराई जाए.

स्थानीय मुखिया सहित कई लोगों ने युवती को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी मांग पर अड़ी रही गांव वालों ने उसे कंबल आदि दिए थे, मुखिया ने इसकी सूचना राजगंज पुलिस को दी थी.

इसके बाद गुरुवार देर रात महिला पुलिस उसे जबरन उठाकर थाना ले गई,बाद में उसे उसके परिजनों के साथ भेज दिया गया.

इधर युवती के पिता द्वारा दिए बयान पर पुलिस ने उसके प्रेमी महेशपुर गांव निवासी उत्तम महतो के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत दर्ज की थी, लेकिन युवती का कहना है कि वह नहीं चाहती कि उसका प्रेमी जेल जाए, वह तो उससे शादी करना चाहती है.

प्रेमी व प्रेमिका की हुई शादी –
72 घंटे धरने के बाद रविवार दोपहर को प्रेमी व प्रेमिका दोनो की शादी दोपहर को राजगंज के गंगापुर लिलोरी मंदिर मे दोनो के परिजन व ग्रामीणों के सहयोग से हुई, वही लड़की निशा व लड़का उत्तम ने कहा की परिजन व ग्रामीण के सहयोग से शादी हुई अच्छा लग रहा हैं और शादी कर खुश हैं,

Related posts

धनबाद : पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Nitesh Verma

मैथन में बिहार कोलियरी कामगार यूनियन ईसीएल मुगमा एरिया के द्वारा नव वर्ष उत्सव और वन भोज का आयोजन

Nitesh Verma

निरसा में राष्ट्रवादी कॉंग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया

Nitesh Verma