झारखण्ड बोकारो राँची

पतरातू डैम में ‘ऐसी क्रूज’ का मजा ले सकेंगे पर्यटक, इतना रुपया रखा गया किराया

रिपोर्ट : नितेश वर्मा

राँची (ख़बर आजतक) : रामगढ़ जिले के पतरातू डैम में ऐसी क्रूज की सवारी अब यहां घूमने आने वाले पर्यटक कर सकेंगे. बीते दिनों रांची पहुंचे जी-20 के प्रतिनिधियों को डैम की सैर कराने के उद्देश्य से 65 सीटों वाले ऐसी क्रूज मंगाया गया था, लेकिन क्रूज डेलीगेट्स के जाने के बाद पतरातू डैम पहुंचा. अब इस क्रूज की सवारी पतरातू डैम आने वाले आम सैलानी कर सकेंगे. क्रूज में बैठकर पूरे डैम की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद उठाया जा सकेगा. पतरातू लेक रिजॉर्ट में आने वाले पर्यटकों के भ्रमण के लिए टीवी, साउंड सिस्टम से लैस अत्याधुनिक क्रूज मौजूद है. इस ऐसी क्रूज को आम पर्यटकों के लिए शुरू कर दिया गया है. पतरातू डैम पहुंचने वाले पर्यटक इस क्रूज की सवारी कर आनंदित और रोमांचित हो रहे है.

झारखंड पर्यटन विकास कारपोरेशन द्वारा पतरातू लेक रिजॉर्ट को गुजरात के अहमदाबाद की कंपनी अंटार्कटिका संचालित कर रही है. इस कंपनी द्वारा पतरातू डैम में हाई स्पीड बोट, पैडल बोट, जेट्स के साथ-साथ अब ऐसी क्रूज की व्यवस्था कराई गयी है. इस अत्याधुनिक क्रूज में एक साथ 65 लोगों के बैठने की व्यवस्था है. साथ ही इस क्रूज को छोटी-मोटी पार्टियों के लिए भी बुक किया जा सकता है. इस ऐसी क्रूज का प्रति व्यक्ति किराया 200 रूपये निर्धारित किया गया है.
बीते दिनों जी-20 में आये विदेशी मेहमानों को पतरातू डैम घुमाने के लिए ऐसी क्रूज मंगाया गया था, लेकिन किसी कारण क्रूज एक दिन की देरी से पहुंचा. क्रूज 4 मार्च को पतरातू पहुंचा था. इस वजह से जी-20 के डेलीगेट्स को पतरातू डैम घुमाने के लिए पैडल बोट, हाई स्पीड बोट, जेट्स के जरिये डैम के उस ओर अवस्थित आइलैंड ले जाया गया था.

Related posts

आय से अधिक संपत्ति में पूर्व मंत्री एनोस एक्का को मिला रेगुलर बेल, कार्यकर्ताओ ने विभिन्न अंदाज में किया स्वागत

Nitesh Verma

जेएसएससी परीक्षा पेपर लीक मामले में सीबीआई जाँच और दोषियों पर कार्रवाई की माँग को लेकर विभिन्न विश्वविद्यालयों, मुख्यालयों में चलाया हस्ताक्षर अभियान

Nitesh Verma

राज्यपाल ने टुंडी प्रखंड स्थित कमारडीह पंचायत में किया जनता के साथ सीधा संवाद

Nitesh Verma

Leave a Comment