झारखण्ड पलामू राजनीति

पीएम मोदी ने झारखंड के पलामू में एक जनसभा को संबोधित किया

रिपोर्ट : अरविन्द अग्रवाल

जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन के नेताओं ने भ्रष्टाचार के जरिए अकूत संपत्ति अर्जित की है: पीएम मोदी

पलामू (ख़बर आजतक) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के पलामू में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया, aaj tak जहां उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कांग्रेस और उसके सहयोगियों द्वारा उत्पन्न खतरों के प्रति आगाह किया। उत्साही भीड़ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने प्रत्येक वोट के महत्व और राष्ट्र पर इसके परिवर्तनकारी प्रभाव पर जोर दिया।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत दर्शकों को 2014 के चुनावों में उनके वोटों की महत्वपूर्ण भूमिका की याद दिलाते हुए की, जिसके कारण भाजपा-एनडीए सरकार बनी और भ्रष्ट कांग्रेस शासन को हटाया गया। उन्होंने अपने नेतृत्व में भारत द्वारा देखी गई उल्लेखनीय प्रगति को रेखांकित किया, अयोध्या में 500 वर्षों के बाद राम मंदिर के निर्माण और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को महत्वपूर्ण मील के पत्थर बताया।आज तक

पीएम मोदी ने इन खतरों के खिलाफ की गई निर्णायक कार्रवाई पर जोर देते हुए कहा, “आज, भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। चाहे वह नक्सलवाद हो या आतंकवाद, अब वे अपनी अंतिम सांसें गिन रहे हैं।”

अपनी सरकार और पिछली कांग्रेस सरकार के बीच अंतर को उजागर करते हुए, पीएम मोदी ने “पाकिस्तान को प्रेम पत्र” और उसके बाद हुए आतंकवादी हमलों के युग को याद किया। उन्होंने कहा, “आज, नया भारत डोजियर नहीं देता है, यह उनके घर में घुसकर हमला करता है,” उन्होंने सर्जिकल और एयरस्ट्राइक ऑपरेशन का जिक्र किया जिसने पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया।

अपनी दशकों की सेवा को दर्शाते हुए, पीएम मोदी ने राष्ट्र की सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और भ्रष्टाचार को मिटाने के प्रति अपने समर्पण पर जोर दिया। उन्होंने लोगों द्वारा उन पर रखे गए भरोसे के महत्व पर जोर देते हुए कहा, “आपके आशीर्वाद से, मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है।”

उन्होंने कहा, “मैं करीब 25 साल से सीएम और पीएम के तौर पर देश की सेवा कर रहा हूं। (आज तक) आपके आशीर्वाद से मुझ पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। मेरी मां और बहनों की दुआएं मेरे लिए काफी हैं। मैं अभी भी सत्ता, प्रतिष्ठा और आराम से दूर हूं। मोदी का जन्म सुख-सुविधा के लिए नहीं बल्कि एक मिशन के लिए हुआ है।” जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन के नेताओं द्वारा धन संचय के मुद्दे पर बोलते हुए पीएम मोदी ने उनके भ्रष्ट आचरण की निंदा की और उनके स्वार्थी इरादों की तुलना विकसित भारत के अपने विजन से की। उन्होंने कहा, “मेरे उत्तराधिकारी आप सभी, आपके बच्चे, आपके पोते-पोतियां हैं।” उन्होंने हर भारतीय को सशक्त बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि उनकी सरकार की योजनाओं का गरीबों और हाशिए पर पड़े लोगों के जीवन पर परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ा है। उन्होंने पलामू का उदाहरण दिया, जहां आकांक्षी जिला कार्यक्रम जैसी पहलों ने बुनियादी ढांचे और जीवन की गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार किया है। (आज तक) प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “पलामू में महत्वाकांक्षी जिला कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले और बाद में, आज बहुत बड़ा अंतर है।” उन्होंने इस क्षेत्र में पक्के घरों, बिजली की पहुंच और डिजिटल कनेक्टिविटी में वृद्धि का उल्लेख किया। (आज तक) कांग्रेस और उसके सहयोगियों के खिलाफ चेतावनी देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने दर्शकों को आरक्षण नीतियों को कमजोर करने और राजनीतिक लाभ के लिए संसाधनों का दोहन करने के उनके इरादों के बारे में आगाह किया। उन्होंने लोगों से ऐसी विभाजनकारी राजनीति को खारिज करने और भाजपा-एनडीए गठबंधन का समर्थन करने का आग्रह किया, जिसने लगातार आदिवासियों और हाशिए के समुदायों के हितों को प्राथमिकता दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “पिछले 10 वर्षों में, मोदी ने आपको एक पक्का घर, बिजली, गैस, पानी दिया है।” उन्होंने लोगों से आगामी चुनावों में अपना समर्थन जारी रखने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री मोदी ने (आज तक) प्रत्येक भारतीय के कल्याण के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और पलामू के लोगों से 13 मई को विकास और प्रगति के लिए वोट करने का आह्वान किया।

Related posts

BSL NEWS : बीएसएल टाउनशिप के सेक्टर 5बी में नव स्थापित सबस्टेशन का उद्घाटन

Nitesh Verma

BSL NEWS : बीएसएल में कैश फ्रॉम ट्रैश अभियान के तहत सामानों की पहली खेप सीओ एव सीसी विभाग रवाना की गई

Nitesh Verma

बोकारो मॉल में खुला एप्पल कम्पनी का आई- डेस्टिनी एक्सक्लूसिव स्टोर

Nitesh Verma

Leave a Comment