झारखण्ड पेटरवार बोकारो

पेटरवार : भारत ज्ञान विज्ञान समिति ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

पेटरवार (ख़बर आजतक) : पेटरवार भारत ज्ञान विज्ञान समिति बोकारो के तत्वावधान में बुधवार को पेटरवार प्रखंड के कई क्षेत्रों में पर्यावरण दिवस मनाया गया। पर्यावरण दिवस के अवसर पर बुंडू मुखिया निहारिका सुकृति, समिति के जिला उपाध्यक्ष पंकज कुमार सिन्हा एवं प्रांतीय कोषाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार ठाकुर ने संयुक्तरूप से प्रखंड कार्यालय के निकट विशेश्वर धाम मंदिर परिसर में महोगनी का वृक्ष लगाकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया।

उपाध्यक्ष पंकज कुमार सिन्हा ने कहा कि समिति की ओर से बोकारो जिला में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया जाएगा और यह जिस क्षेत्र में वृक्षारोपण किया जाएगा उसे क्षेत्र के समिति सदस्यों की ओर से देखरेख में किया जाएगा। प्रांतीय कोषाध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर ने कहा पर्यावरण दिवस के अवसर पर समिति की ओर से गोष्ठी ,संवाद और प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने विषय पर कार्यशाला का आयोजन की जाएगी और तंबाकू निषेध एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम दोनों साथ – साथ चलाया जाएगा।
इस मौके पर सिद्धार्थ कुमार, मदन कुमार महतो, अनिल कुमार टैगोर, कविता टैगोर, महेश कुमार महतो, प्रमिला देवी, रागिनी सिन्हा, रानी सिन्हा, ब्यूटी सिन्हा सहित अन्य मौजूद रहे।

Related posts

मुख्यमंत्री से मिले जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह

Nitesh Verma

झारखंड दुग्ध उत्पादक महासंघ लिमिटेड ने मनाया विश्व दुग्ध दिवस

Nitesh Verma

धनबाद प्रखंड के सभागार में प्रखंड पंचायत समिति की मासिक बैठक संपन्न

Nitesh Verma

Leave a Comment