झारखण्ड पेटरवार बोकारो

पेटरवार मारवाड़ी युवामंच के द्वारा लगाया गया रक्तदान शिविर

रिपोर्ट : पंकज सिन्हा

पेटरवार (ख़बर आजतक) : पेटरवार प्रखंड के लीला जानकी पब्लिक स्कूल मोड़ के सामने स्थित सुरेंद्र बुधिया काम्प्लेक्स में पेटरवार मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन बुंडू मुखिया निहारकी सुकृति, प्रेम मोर, सनेह मोर, एवं रविकांत सिंघला ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। मुखिया निहारिका सुकृति ने कहा कि रक्तदान कर के आप किसी को जीवन प्रदान करते हैं आप सिर्फ एक जिंदगी नहीं बल्कि उनसे जुड़ी कई अन्य जिंदगियो की भी मदद करते हैं ।रक्तदान से शरीर पर कोई कुप्रभाव नहीं पड़ता है और ना ही किसी प्रकार की हानि होती है। रक्तदान करने पर मिलने वाली खुशी और संतोष को शब्दों में बया नहीं किया जा सकता है। वही मारवाड़ी युवा संघ को के एम मेमोरियल , एच डी एफ सी बैंक और मारवाड़ी युवाओं ने बढ़ चढ़कर अपना सहयोग किया।

रक्तदान करने आए युवाओ ने बताया की मुझे बहुत ख़ुशी मिल रही है की हम लोग पहली बार ब्लड दे रहे हैं किसी की जिंदगी बचाने में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से मदद कर रहे हैं। स्नेह कुमार मोर ने बताया कि रक्तदान शिविर में लोगों ने अपनी योगदान बढ़-चढ़ कर दिया। इस शिविर में ब्लड दाताओं ने105 यूनिट ब्लड दिया, इन दाताओं को तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। इस मौके पर सुरेंद्र बुधिया, प्रेम कुमार मोर, सुशील अग्रवाल ,अनिल अग्रवाल, स्नेह कुमार मोर ,अमित कुमार बंसल ,पीयूष बुधिया, विजय कुमार अग्रवाल, संकेत अग्रवाल, रमाकांत जोशी, हर्ष मोर , समाजसेवी रितेश कुमार सिन्हा एवं मारवाड़ी मंच के सदस्यों का काफी सराहनीय योगदान रहा।

Related posts

राष्ट्रीय जनजाति आयोग का सदस्य बनीं रांची की पूर्व मेयर डॉ आशा लकड़ा

Nitesh Verma

रांची में एक बार फिर ED की दबिश, जमीन कारोबारी के ठिकाने पर मारी रेड

Nitesh Verma

विश्व आदिवासी दिवस पर आदिवासी युवा संगठन ने निकाला बाइक रैली, 500 से अधिक युवा हुए शामिल

Nitesh Verma

Leave a Comment