राँची

प्रधानमंत्री के आह्वान पर आयोजित परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम अनूठा, बच्चों में भर रहा आत्मविश्वास : दीपक प्रकाश

सरला-बिरसा स्कूल में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान आर्ट ऑफ पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन, 16 विद्यालय के 934 विद्यार्थी हुए शामिल

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को राँची के सरला-बिरसा स्कूल में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान आर्ट ऑफ पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान सरला-बिरसा स्कूल परिसर में कुल 16 विद्यालय के कुल 934 विद्यार्थी शामिल हुए। इस मौके पर मुख्य रुप से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने स्कूली बच्चों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि 2018 से परीक्षा पे कार्यक्रम के रुप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक नए और बेहतर कार्यक्रम की शुरुआत की है जो विद्यार्थियों को परीक्षा के तनाव से मुक्ति में बड़ी सहायता कर रहा है। इस कार्यक्रम को प्रबंधक और शिक्षक जमीन पर उतार रहे हैं। छात्रों के लिए, अभिभावकों के लिए यह एक ऐसा मंत्र है जिससे परीक्षा के दौरान बच्चों को तनाव से मुक्ति तो मिलती ही है, बच्चों की प्रतिभा और योग्यता भी विकसित होती है। साथ ही देश व समाज के निर्माण में उनकी भूमिका अधिक से अधिक रहे, तमाम दृष्टिकोण को देखते हुए यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह विशुद्ध रुप से गैर राजनीतिक कार्यक्रम है जिसमें बच्चे अपनी योग्यता और प्रतिभा का प्रदर्शन कर परीक्षा से पूर्व तनाव से मुक्त हो रहे हैं। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा उपस्थित थे।

इस प्रतियोगिता में नीरजा सहाय डीएवी पब्लिक स्कूल काँके के रोशन कुमार ने प्रथम, आर्मी पब्लिक स्कूल दीपाटोली के दिब्यम उराँव ने द्वितीय और सरला बिरला पब्लिक स्कूल के अर्पित जिला तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि आयुष राज, श्रीमान, देबोलीना सेन, करण कुमार, सोनाली श्रेया खलखो, दीक्षा रानी, श्वेता कुमारी, बबिता कुमारी, रोहिणी राज, समृद्धि कुमारी के रुप excellent warriors चुने गए।

वहीं 25 सुपीरियर वॉरियर के रूप में अतुल राज, यशवी गरोडीया, श्रेयाषी मंडल, विभा रानी सिंह, निपुण पोद्दार, सुप्रिता कुमारी, अनल तिर्की, तन्वी रानी, अक्षरा गुप्ता, साल्या मोदी, अदिति वर्मा, दीप्ति कुमारी, महक वर्मा, सार्थक लाल, अक्षरा गुप्ता, पलक कुमारी, साक्षी कुमारी, निधि कुमारी, दिव्या राय, भूमि कुमारी, रोशनी राज, स्मृति कौशिक, साहिल उराँव, जानवी प्रसाद, तनिषा राठौर चयनित हुए।

इस कार्यक्रम में जिन 16 विद्यालय के विद्यार्थी शामिल हैं उनमें सरला बिरला पब्लिक स्कूल, सरला बिरला यूनिवर्सिटी, महादेवी बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड क्लिनिकल टेक्नोलॉजी, आर्मी पब्लिक स्कूल, बिशप हार्टमैन एकेडेमी, कैंब्रिज स्कूल, दीपशिखा, गौतम बुद्ध इंटरनेशनल स्कूल, नीरजा सहाय डीएवी स्कूल, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय, साउथ प्वाइंट पब्लिक स्कूल, संत अलोइस इंग्लिश मीडियम स्कूल, सुरेंद्र नाथ सेंटेनरी स्कूल, सिंबायोसिस पब्लिक स्कूल, विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल, विवेकानंद पब्लिक स्कूल के नाम शामिल हैं।

Related posts

अरूण जोशी ने अश्विनी वैष्णव को किया पत्राचार, कहा ‐ कोच के डिजाइन में बदलावकर प्रत्येक कोच में एक इंडियन और एक वेस्टर्न स्टाइल टॉयलेट की माँग की

Nitesh Verma

राज्यपाल रमेश बैस से मिले विधानसभाध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो, दी नव वर्ष की शुभकामना

Nitesh Verma

एसबीयू के मार्केटिंग क्लब द्वारा एमपी थियेटर में फूड बाजार का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment