झारखण्ड राँची

प्रोफेशनल टैक्स में निबंधन के दौरान होने वाली कठिनाईयों कोलेकर वाणिज्यकर आयुक्त से मिला झारखंड चेंबर का प्रतिनिधिमंडल

किशोर मंत्री के आग्रह पर वाणिज्यकर आयुक्त संतोष कुमार वत्स ने चैंबर आकर डीलर्स के साथ संवाद का आमंत्रण स्वीकारा

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): प्रोफेशनल टैक्स में निबंधन के दौरान होने वाली कठिनाइयों के समाधान हेतू बुधवार को झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने वाणिज्यकर आयुक्त संतोष कुमार वत्स से विभागीय कार्यालय में मुलाकात की। डीलरों की ओर से मिल रही शिकायत से अवगत कराते हुए कहा गया कि सिंगल विंडो सिस्टम के माध्यम से प्रोफेशनल टैक्स के निबंधन के दौरान व्यापारियों के समक्ष कठिनाईयाँ हो रही हैं। पोर्टल में ऐसे कई कॉलम हैं जो आम व्यवसायियों के लिए उपयुक्त नहीं हैं अथवा उनके लिए लागू नहीं हैं।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि अनावश्यक रुप से कॉलम भरने की बाध्यता के कारण व्यापारियों को निबंधन लेने में कठिनाई हो रही है जिसकी समीक्षा आवश्यक है। यह आग्रह किया गया कि निबंधन की प्रक्रिया में सरलीकरण हेतु यथाशीघ्र कार्रवाई की जाय ताकि व्यापारी आसानीपूर्वक अपना निबंधन करा सकें।

वाणिज्यकर आयुक्त ने चैंबर की शिकायत को उपयुक्त मानते हुए मौके पर ही इससे जुड़ी टीम को बुलाकर परामर्श किया और निबंधन की प्रक्रिया के सरलीकरण का निर्देश दिया। यह भी कहा कि संबंधित विभाग से भी सामंजस्य बनाकर समस्या को रिसॉल्व कराया जाएगा। चैंबर अध्यक्ष के आग्रह पर उन्होंने जल्द ही चैंबर भवन में भी आकर डीलर्स के साथ संवाद के लिए आश्वस्त किया।

इस बैठक के दौरान जीएसटी से जुड़ी बिंदुओं के साथ ही डीलरों की अन्य समस्याओं पर भी सकारात्मक वार्ता हुई।

इस प्रतिनिधिमंडल में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण लोहिया और जीएसटी उप समिति के चेयरमेन ज्योति पोद्दार शामिल थे।

Related posts

विधायक ने ऑनलाइन तीन योजनाओं का शिलान्यास व एक का किया शुभारंभ

Nitesh Verma

सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता देख भड़के जन अधिकार पार्टी (लो.) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ पी नैयर

Nitesh Verma

सरदार पटेल की जयंती पर श्यामली में “रन फॉर यूनिटी” का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment