बोकारो

बोकारो : बीएसएल के एसएमएस-2 में ग्रैब क्रेन का किया गया उद्घाटन

डिजिटल डेस्क

बोकारो (खबर आजतक) : 12 जनवरी को एसएमएस-2 के स्लैग यार्ड में अवस्थित ग्रैब क्रेन के रिवैम्पिंग के उपरान्त इसका उद्घाटन अधिशासी निदेशक(संकार्य) श्री बी के तिवारी द्वारा गया. इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (यांत्रिकी) श्री वी के सिंह सहित एसएमएस-2 विभाग तथा सेन्ट्रल जनरल मेंटेनेंस मैकेनिकल विभाग के अन्य वरीय अधिकारी तथा कर्मी उपस्थित थे.
ग्रैब क्रेन के रिवैम्पिंग का कार्य महाप्रबंधक (एसएमएस-2) के नेतृत्व में तथा सहायक महाप्रबंधक (एसएमएस-2) श्री एस गोस्वामी के मार्गदर्शन में एसएमएस-2, सेन्ट्रल जनरल मेंटेनेंस मैकेनिकल तथा सीआर(विद्युत) विभाग के कर्मियों द्वारा अपने आंतरिक संसाधनों से संपूरित किया गया.
एसएमएस-2 में स्टील मेकिंग के दौरान बने हुए स्लैग को स्लैग पॉट के माध्यम से स्लैग यार्ड में ट्रांसपोर्ट किया जाता है. ट्रांसपोर्टेशन के दौरान स्लैग, स्लैग पॉट के बॉटम में चिपक जाता था. जिसे निकालने में एसएमएस-2 के कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड रहा था. इस समस्या से निजात पाने के लिए एसएमएस-2, सेन्ट्रल जनरल मेंटेनेंस मैकेनिकल तथा सी आर(विद्युत) विभाग के कर्मियों ने ग्रैब क्रेन का रिवैम्पिंग किया.

Related posts

टीबी उन्मूलन के लिए बढ़ाया जाएगा जांच का दायराः बन्ना गुप्ता

Nitesh Verma

चम्पाई सोरेन से मिले सीसीएल के सीएमडी डॉ बी वीरा रेड्डी, कोयला के उत्पादन एवं प्रेषण में 2023 – 2024 के लक्ष्य की प्राप्ति हेतू मार्गदर्शन का किया आग्रह

Nitesh Verma

बोकारो : कबड्डी के फाइनल मैच के बालक वर्ग मे बिहार व बालिका वर्ग मे हरियाणा बना विजेता

Nitesh Verma

Leave a Comment