झारखण्ड बोकारो

बोकारो स्टील प्लांट को मिला  23वां “ग्रीनटेक पर्यावरण पुरस्कार -2023”

बोकारो (ख़बर आजतक): बोकारो स्टील प्लांट ने ” पर्यावरण उत्कृष्टता ” श्रेणी में प्रतिष्ठित 23वां ग्रीनटेक पर्यावरण पुरस्कार -2023 जीतकर अपने नाम एक  और उपलब्धि जोड़ ली है. आज दिनांक 28 नवंबर को अधिशासी निदेशक (संकार्य ) के सेमिनार हॉल में सीजीएम (एसएमएस-II &सीसीएस), श्री अरविंद कुमार ने वर्ष 2023 के  ग्रीनटेक फाउंडेशन पर्यावरण उत्कृष्टता पुरस्कार, अधिशासी निदेशक (संकार्य) श्री बीरेंद्र कुमार तिवारी को सौंपा. 23-24 नवंबर, 2023 को सोनमर्ग, जम्मू और कश्मीर में निर्धारित “23वें वार्षिक ग्रीनटेक पर्यावरण शिखर सम्मेलन – 2023″के दौरान बोकारो स्टील प्लांट के प्रतिनिधि के रूप में सीजीएम (एसएमएस-II &सीसीएस), श्री अरविंद कुमार ने यह पुरस्कार प्राप्त किया था.

उल्लेखनीय है कि 07 नवंबर, 2023 को जूरी सदस्यों के सामने श्री नितेश रंजन, सहायक महा प्रबंधक (पर्यावरण) द्वारा प्रस्तुति दी गई थी  और जूरी के सदस्यों द्वारा उठाए गए प्रश्नों का समाधान महा प्रबंधक (पर्यावरण), श्री एन पी श्रीवास्तव द्वारा किया गया था.  जूरी पर्यावरण संरक्षण के लिए बोकारो स्टील प्लांट की गतिशील पहल और स्टील निर्माण के टिकाऊ तरीकों को अपनाने के प्रयासों से काफी प्रभावित हुई. दायर आवेदन और दी गई प्रस्तुति के आधार पर जूरी सदस्यों ने बोकारो स्टील प्लांट को ” पर्यावरण उत्कृष्टता ” श्रेणी में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए विजेता घोषित किया था.

इस अवसर पर अधिशासी निदेशक (संकार्य) श्री बीरेंद्र कुमार तिवारी  ने बीएसएल समूह को बधाई दी तथा सभी से सर्कुलर इकोनॉमी, पर्यावरण के सिद्धांतों को सुनिश्चित करने और उत्पादन की  सभी गतिविधियों में ऊर्जा संरक्षण की अपील की.

Related posts

गोमिया निवासी मजदूर सुरेश सिंह की कर्नाटक मे मौत, बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल

Nitesh Verma

गोमिया : मां खेलाचंडी 5 दिवसीय व झारखंडी बाबा मेले का हुआ उद्घाटन

Nitesh Verma

महिलाओं बच्चों को सांस्कृतिक धरोहरों से रूबरू करवाने हेतू सामुहिक भ्रमण अतिआवश्यक: कुमुद

Nitesh Verma

Leave a Comment