बोकारो

बोकारो स्टील प्लांट ने भिलाई में आयोजित प्रतिष्ठित सेल स्वर्ण जयंती क्विज जीता..

डिजिटल डेस्क


बोकारो (ख़बर आजतक) : बोकारो स्टील प्लांट ने भिलाई में आयोजित प्रतिष्ठित सेल स्वर्णजयंती क्विज बोकारो स्टील प्लांट जीत लिया है.  इस स्पर्धा के लिए बीएसएल की टीम का प्रतिनिधित्व श्री देवव्रत चौधरी जीएम/एचएसएम और श्री राजीव गौतम जीएम आई/सी मार्केटिंग ने किया. 23 जनवरी को विजेता टीम को अधिशासी निदेशक (एमएम एवं अतिरिक्त प्रभार पी एंड ए) श्री अमिताभ श्रीवास्तव द्वारा सम्मानित किया गया. टीम ने उन्हें इस स्पर्धा और बीएसएल की उपलब्धि के बारे में जानकारी दी. सीजीएम / एचआरडी श्री मनीष जलोटा भी इस अवसर पर उपस्थित थे.

उल्लेखनीय है कि इस मेगा क्विज का आयोजन सेल की स्वर्ण जयंती कि पृष्ठभूमि में किया गया था. ग्रैंड फिनाले में 12 टीमें थीं, 5 एकीकृत इस्पात संयंत्रों (बीएसएल, बीएसपी, आरएसपी, डीएसपी, आईएसपी) से 2 टीमें और सीओ, एमटीआई, आरडीसीआईएस और सीएमओ से अन्य दो टीमें थीं. दो सेमीफाइनल राउंड हुए. सेमीफाइनल के बाद 6 टीमों ने ग्रैंड फिनाले के लिए क्वालीफाई किया.  भव्य और रोमांचक फाइनल में बोकारो स्टील प्लांट को इस प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया. डीएसपी (दुर्गापुर) टीम प्रथम उपविजेता रही जबकि आरएसपी (राउरकेला) टीम द्वितीय उपविजेता रही. विजेताओं को ट्राफियां, प्रमाण पत्र और अन्य उपहार प्राप्त हुए.

गौरतलब है कि हर केंद्र पर जोनल राउंड होते थे और ग्रैंड फिनाले के लिए उस जोनल राउंड के विजेताओं का चयन किया जाता था.  बोकारो में, जोनल राउंड 7 जनवरी को आयोजित किया गया था और 40 टीमों में विजेता श्री देवव्रत चौधरी जीएम/एचएसएम और श्री राजीव गौतम जीएम आई/सी मार्केटिंग थे.
प्रश्नोत्तरी सेल की पृष्ठभूमि और इतिहास, वैश्विक और भारतीय इस्पात परिदृश्य, पर्यावरण, कार्बन फुटप्रिंट, इस्पात उद्योग में डिजिटलीकरण के मुद्दों, भारत और दुनिया में इस्पात उद्योग के भविष्य, व्यापार और प्रबंधन से संबंधित समसामयिक मामलों आदि पर आधारित थी.

Related posts

बोकारो : ई-संजीवनी ओपीडी के लिए डॉ. एनपी सिंह को पूरे झारखंड में प्रथम पुरस्कार मिला

Nitesh Verma

बोकारो : 01 फरबरी से 8 फरवरी तक मजदूर जोडो यात्रा का शुभारंभ प्लांट से नगर तक: बि. के.चौधरी

Nitesh Verma

रांची : उत्सव के माहौल में परीक्षा लिखे बच्चे : संजय सेठ

Nitesh Verma

Leave a Comment