झारखण्ड राँची राजनीति

रंग लाया सांसद संजय सेठ का प्रयास

एर्नाकुलम और अहमदाबाद के लिए जल्द दौड़ेगी जन साधारण एक्सप्रेस: संजय सेठ

राँची में रेल सुविधाओं को मिलेगा नया विस्तार

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): रेल मंत्रालय के द्वारा रांची को बहुत जल्द ही कई सौगातें मिलने वाली हैं। यहां रेल यात्री सुविधाओं का विस्तार होने वाला है। इस निमित्त सांसद संजय सेठ के द्वारा विगत एक पखवाड़े में संसद सत्र के दौरान लगातार प्रयास का प्रतिफल सामने आया है।
लंबे समय से प्रतिक्षित हटिया से कोयंबटूर होते हुए एर्नाकुलम के लिए जनसाधारण एक्सप्रेस का परिचालन और हटिया से अहमदाबाद के लिए जनसाधारण एक्सप्रेस का परिचालन बहुत जल्द आरंभ होगी। यह सफलता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कड़ी है। इसके माध्यम से दक्षिण भारत सहित गुजरात तक की झारखंड के लोगों की यात्रा सुगम और आसान हो सकेगी। इसके अलावे रांची लोहरदगा पैसेंजर ट्रेन में 12 डिब्बों को बढ़ाकर 16 डब्बा करने का मामला भी पूर्ण हो चुका है। कई स्टेशनों पर 12 डब्बों के रुकने तक की लंबाई के ही प्लेटफार्म हैं। ऐसी स्थिति में यह जरुरी है कि प्लेटफार्म को लंबा किया जाए। इस दिशा में काम चल रहा है। प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ते ही पैसेंजर ट्रेन में चार और डब्बे जुड़ जाएंगे। यहाँ की यात्रियों की यात्रा सुलभ हो सकेगी। इसके अतिरिक्त राँची इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन बहुत जल्द आरंभ हो जाएगा। इसकी भी सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

सांसद संजय सेठ ने नामकुम पुराना थाना (शनि मंदिर के सामने) अंडरपास निर्माण का प्रस्ताव भी रेल मंत्रालय को दिया है। बहुत जल्द ही इसका डीपीआर भी तैयार कर लिया जाएगा। सांसद ने इन सभी बातों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के प्रति आभार प्रकट किया है। सांसद संजय सेठ ने कहा कि रांची लोकसभा क्षेत्र रेल यात्री सुविधाओं की दिशा में एक कीर्तिमान स्थापित करेगा। यहाँ हर ट्रेन में विश्वस्तरीय सुविधाएं मिल सकेंगी, ऐसा प्रयास मेरा है। चाहे ग्रामीण क्षेत्रों हों, शहरी क्षेत्र के लोग हों, सबको अच्छी रेल सुविधा, यात्री सुविधा, बेहतर संसाधन मुहैया कराए जा सके, इस दिशा में उनका प्रयास जारी है।

Related posts

पतरातू डैम में ‘ऐसी क्रूज’ का मजा ले सकेंगे पर्यटक, इतना रुपया रखा गया किराया

Nitesh Verma

धनबाद नगर निगम के द्वारा तालाब सौंद्रीयकरण कार्य में भारी अनियमितता का लोगो ने लगाया आरोप, कार्य को करवाया बंद

Nitesh Verma

बोकारो : सी. बी. एस ई. (पूर्वी क्षेत्रीय) हैंडबॉल टूर्नामेंट की तैयारी पूरी झारखंड, बिहार एवं उत्तर प्रदेश से पहुँचने लगी है टीम

Nitesh Verma

Leave a Comment