राँची

राँची: दिल्ली में संपन्न एमसीडी चुनाव में बजा आप का डंका, भाजपा को हराकर आप ने एमसीडी पर किया कब्जा

आग़ामी समय “आप” का : डीएन सिंह

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): देश की राजधानी दिल्ली में हाल ही में संपन्न हुए एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत से जीत मिली इस के उपलक्ष में बुधवार को झारखण्ड की राजधानी राँची स्थित अल्बर्ट एक्का चौक पर राँची महानगर कमिटी के द्वारा एक विजय उत्सव का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम का आयोजन राँची महानगर कमिटी के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह के अगुवाई में किया गया जिसमें प्रदेश, जिले और राज्य भर से आए हुए आम आदमी पार्टी के समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
सर्वप्रथम लगभग 500 कार्यकर्ता अल्बर्ट एक्का चौक के पास इकट्ठा हुए। वहाँ से बाजे-गाजे के साथ जुलूस की शक्ल में यह टीम अल्बर्ट एक्का की प्रतिमा के पास पहुँची, जहाँ ढोल ताशे की धुन पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पारंपरिक नृत्य करते हुए एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाएं और आपस में मिठाइयाँ बाँटी।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और तमाम राष्ट्रीय नेताओं के नाम के जिंदाबाद के नारे लगाए। इस कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक डीएन सिंह भी मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए।

वहीं मीडिया से बात करते हुए प्रदेश संयोजक डीएन सिंह ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि अब देश की जनता परिवर्तन के लिए आशा भरी नजरों से आम आदमी पार्टी की ओर देख रही है और दिल्ली के एमसीडी चुनाव में पार्टी को मिली जीत इस बात की ओर इशारा करती है कि आने वाला समय आम आदमी पार्टी का होगा। डी एन सिंह ने प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं और देश भर में आम आदमी पार्टी के समर्थकों को इस बड़ी जीत की शुभकामनाएँ दी।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सौरभ श्रीवास्तव ने कहा कि लगातार 15 वर्षों से एमसीडी में भारतीय जनता पार्टी पावर में थी मगर उनकी कार्यशैली से जनता नाखुश थी और इसीलिए उन्होंने एमसीडी के चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ा जनादेश दिया है। इसी क्रम में प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लंबे समय तक चुनाव को स्थगित रखने का का प्रयास किया लेकिन फिर भी दिल्ली की जनता ने मन बना लिया था और उन्होंने एमसीडी के ज्यादातर वार्डों में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को जन समर्थन दिया।

इस दौरान महानगर अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने कहा कि एमसीडी की जीत से उत्साहित होकर पार्टी ने तय किया है कि प्रदेश में आने वाले निकाय चुनाव में भी पार्टी अपने समर्थित उम्मीदवार उतारेगी और जन आकांक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करते हुए झारखंड के विकास के लिए निरंतर काम करती रहेगी।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश तिर्की ने कहा कि बाकी पार्टियों ने राज्य के निर्माण के बाद से प्रदेश के आदिवासियों को ठगने का काम किया लेकिन आम आदमी पार्टी में आदिवासी मूल वासियों को पूरा सम्मान मिलता है और यही वजह है कि आज झारखंड में भी यहां की आदिवासी जनता ने आम आदमी पार्टी को समर्थन देने का मन बना लिया है।

इस कार्यक्रम में प्रदेश संयोजक डीएन सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र चौबे, प्रदेश प्रवक्ता सौरभ श्रीवास्तव युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश तिर्की, जनजातीय मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष महेश मुंडा, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश सचिव अर्चना वर्मा, महिला प्रकोष्ठ की शर्मिष्ठा रॉय महानगर के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह, लखन यादव, अमर कुमार, रमेश गुप्ता, जयराम मेहता और बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए।

राँची के ह्रदय स्थली अल्बर्ट एक्का चौक पर आम आदमी पार्टी के शक्ति प्रदर्शन से राजनीतिक गलियारे में हलचल है और प्रदेश में इस बात की सुगबुगाहट है कि एमसीडी चुनाव की तरह आम आदमी पार्टी झारखंड की राजनीति में भी एक बड़े खिलाड़ी के रुप में उभर रही है और आने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी इसकी उम्मीद है।

वहीं महानगर अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कल गुजरात चुनाव के नतीजे आने के बाद भी पार्टी के कार्यकर्ता इससे भी बढ़-चढ़कर उत्साह के साथ अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन करेंगे और उन्हें पूरा विश्वास है कि गुजरात चुनाव में भी वहाँ की जनता आम आदमी पार्टी को बढ़ा जन समर्थन देगी।

Related posts

राँची: जल्द ही उद्योग सचिव के साथ होने वाली बैठक में चैंबर द्वारा औद्योगिक इकाईयों की समस्या पर चर्चा कर किया जाएगा समाधान का प्रयास : ज्योति कुमारी

Nitesh Verma

आयकर स्लैब में बढ़ोतरी से मध्यम वर्ग को बड़ी राहत : धीरज तनेजा

Nitesh Verma

नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज को अधिकारिक तौर पर बंद करें सरकार : विजय नायक

Nitesh Verma

Leave a Comment