राँची

राँची: नॉन आरसीसी भवनों का लेबर सेस ₹14 से घटाकर ₹5 किया जाए : अविराज अग्रवाल

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): चैंबर भवन में लॉजिस्टिक पार्क और इंडोर आउटडोर एडवर्टाईजिंग उप समिति की क्रमवार बैठक संपन्न हुई। लॉजिस्टिक पार्क उप समिति की संपन्न हुई बैठक में नॉन आरसीसी भवनों पर प्रति स्क्वॉयर फीट ₹14की दर से लेबर सेस का भुगतान करने की बाध्यता से होने वाली कठिनाईयों पर चर्चा की गई। यह कहा गया कि यह केवल आरसीसी भवनों पर मान्य होना चाहिए। लेबर सेस का भुगतान एक समान होने के कारण परेशानी हो रही है।

इस दौरान उप समिति चेयरमेन अविराज अग्रवाल ने कहा कि आवश्यक है कि नॉन आरसीसी भवनों पर लेबर सेस को ₹14 से घटाकर प्रति स्क्वॉयर फीट ₹5 किया जाए और इसका सुधार सिंगल विंडो सिस्टम के माध्यम से हो क्योंकि नॉन आरसीसी भवनों के निर्माण की लागत काफी कम होती है। यह सहमति बनाई गई कि इस मुद्दे पर विभागीय पत्राचार कर सुधार का प्रयास किया जाएगा।

नगर निगम द्वारा एडवर्टाइजरों पर प्रत्येक वर्ष शुल्क में 10 फीसदी की बढ़ोत्तरी किये जाने से हो रही कठिनाईयों पर इंडोर आउटडोर एडवर्टाईजिंग उप समिति की बैठक में चिंता जताई गई और कहा गया कि इससे एडवर्टाइजरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बात पर भी चिंता जताई गई कि त्यौहारों के समय बिना अनुमति लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के होर्डिंग्स, फ्लैक्स व बैनर लगा दिए जाते हैं जिससे भी एडवटाईजर्स को आर्थिक नुकसान होता है। यह निर्णय लिया गया कि इस मुद्दे पर नगर आयुक्त, महापौर और उप महापौर से मिलकर समस्या के समाधान का प्रयास किया जाएगा।

इस बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, महासचिव डॉ अभिषेक रामाधीन, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेष अग्रवाल, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण लोहिया, उप समिति चेयरमेन अविराज अग्रवाल, राजीव चटर्जी, सदस्य सुनिल सरावगी, आदित्य मुरारका, अभिषेक मोदी, शैलेंद्र सुमन, जियाउल रहमान, बिरेंद्र रावत, गौरव सिन्हा, सुभोजीत दे, प्रतीक पाण्डेय, शिवशंकर रजक, दिनेश प्रसाद, विष्णु कुमार, शाकीब रहमान, कृष्ण पोद्दार, विकास पाठक सहित अन्य उपस्थित थे।

Related posts

नीरजा सहाय डी ए वी में दीपोत्सव का आयोजन

Nitesh Verma

79 के हुए दिशोम गुरु शिबू सोरेन, केक काटकर मनाया जन्मदिन

Nitesh Verma

अल्टीमेटम के बावजूद माँगों पर विचार नहीं, हेमन्त सरकार से समर्थन वापस, राज्यपाल को सौपेंगे समर्थन वापसी का पत्र

Nitesh Verma

Leave a Comment