राँची

राँची: राँची में जाम की समस्या से बढ़ती परेशानी एवं इसके निराकरण हेतू चैंबर सदस्यों का पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम संग बैठक संपन्न

दुकान के समक्ष वाहन खड़ा करने पर दुकानदारों से न लिया जाए जुर्माना : किशोर मंत्री

नौशाद आलम ने इस संदर्भ में निगम से वार्ता की बात कही साथ ही कहा कि व्हाईट लाईन से अंदर गाड़ी खड़ी करने पर नहीं होगी दुकानदारों पर कार्रवाई

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राजधानी राँची में जाम की समस्या से लोगों की बढ़ती परेशानी और इसके निराकरण हेतू गुरुवार को चैंबर भवन में एक बैठक संपन्न हुई जिसमें पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम ने व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि व्यापारी अपनी दुकानों के सामान सड़कों पर न रखें और सडकों को अतिक्रमण मुक्त रखने में प्रशासन का सहयोग करें। साथ ही उन्होंने व्हाईट लाईन का सख्ती से पालन करने की भी अपील की। यह भी कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए जरुरी है कि अपने दुकान की सीमा से बाहर व्यवसायिक गतिविधि न करें।

इस वार्ता के क्रम में उन्होंने जाम की समस्या से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी और अवगत कराया कि गलत तरीके से पार्क किए गए वाहनों पर सख्ती बरतने और उन्हें उसी स्थल पर लॉक करने के लिए कई ट्रॉफिक उपकरण भी खरीदे जा रहे हैं। यातायात के लिए ड्रोन कैमरा भी मंगाया गया है जिसके माध्यम से शहर की जाम की समस्या की रियल टाईम मॉनिटरिंग की जाएगी। चौक चौराहों पर ट्रॉफिक सिग्नल और सीसीटीवी कैमरे को भी दुरुस्त किया जा रहा है।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि दुकान के सामने गाड़ी खड़े करने पर दुकानदारों पर जुर्माना नहीं किया जाए, यह सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है क्योंकि नगर निगम की टीम द्वारा की जा रही कार्रवाई की कई शिकायतें हमारे संज्ञान में आई हैं। नौशाद आलम ने इस मामले में निगम से वार्ता की बात कही और यह भी कहा कि व्हाईट लाईन के अंदर गाड़ी खड़े करने पर दुकानदारों पर कार्रवाई नहीं होगी। प्रत्येक वर्ष ठंड के समय रात्रि में शहर में चोरी की बढ़ती वारदातों पर चिंता व्यक्त करते हुए चैंबर के लॉ एंड ऑर्डर उप समिति चेयरमेन प्रवीण लोहिया ने विशेषकर मुख्य व्यवसायिक क्षेत्रों में पुलिस गस्ती बढ़ाने का आग्रह किया जिस पर उन्होंने सहमति जताई।

पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम ने यह भी अवगत कराया कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए हमें शहरवासियों की ओर से सैकडों सुझाव प्राप्त हुए हैं। कुछ सुझाव जो शॉर्ट टर्म के हैं, उन पर कार्रवाई जारी है तथा जो सुझाव दीर्घकालिक हैं, उन पर विचार किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम के आग्रह पर चैंबर अध्यक्ष ने यह आश्वस्त किया कि सीएनजी फिल करने वाली एजेंसी को राँची में स्थापित कराने में फेडरेशन आवश्यक सहयोग करेगा। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि शहर की यातायात व्यवस्था पर एक सप्ताह के अंदर शहर की विभिन्न संस्थाओं के साथ चैंबर भवन में पुनः एक बैठक आहूत की जाएगी।

इस बैठक में ट्रॉफिक डीएसपी जीत वाहन उराँव, चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष अमित शर्मा, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेश अग्रवाल, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, लॉ एंड ऑर्डर उप समिति चेयरमेन प्रवीण लोहिया और ट्रॉफिक उप समिति के चेयरमेन मुकेश पाण्डेय शामिल थे।

Related posts

राँची: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण व कल्याणमयी संस्था ने आर्किड हॉस्पिटल के सौजन्य से सरायकेला खरसावां के नीमडीह प्रखंड के केतूँगा गाँव में लगाया चिकित्सा शिविर

Nitesh Verma

राँची: डॉ आशा लकड़ा ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पर साधा निशाना, कहा ‐ मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की खतियानी आभार यात्रा किस खुशी में निकाली जा रही है ?

Nitesh Verma

राँची: भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ऋषिकेश सिंह

Nitesh Verma

Leave a Comment