झारखण्ड राँची

राज्य व केन्द्र सरकार के पदाधिकारियों की एक समिति बना लेने से एनओसी प्रक्रिया में आएगी तेजी: मिथिलेश ठाकुर

नितीश_मिश्र

राँची/नई दिल्ली(खबर_आजतक): पेयजल एवं स्वच्छता विभाग मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने केन्द्रीय विद्युत और नवीन एंव नवकरणीय ऊर्जा मंत्री से झारखंड राज्य में पूर्ण हो चुके कार्यों के आधार पर केन्द्र सरकार से केन्द्रांश देने का अनुरोध किया। ज्ञातव्य हो कि मिथिलेश कुमार ठाकुर भारत मंडपम, प्रगति मैदान, नई दिल्ली में आयोजित राज्यों एवं संघ राज्य क्षेत्रों विद्युत और नवीन एंव नवकरणीय उर्जा मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेने गए हैं। इस दौरान दो दिवसीय चलने वाले इस सम्मेलन में मिथिलेश कुमार ठाकुर को मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अपने प्रतिनिधि के रुप में अधिकृत किया है।

इस दौरान मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर सोलर पार्क तथा सोलर प्लांट लगाने के लिए पर्यावरण विभाग से अविलंब एनओसी देने को कहा है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से कहा कि राज्य सरकार के पदाधिकारी और केन्द्र सरकार के पदाधिकारियों का एक समिति बना लेने से एनओसी प्रक्रिया में तेजी आएगी। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश ने बताया कि कुसुम कम्पोनेट ए के अंतर्गत 1 मेगावाट के स्थापना में 5 करोड़ का खर्च आता है परन्तु लाभुकों को बैंक से ऋण नहीं मिल पा रहा है। जिस कारण किसानों एवं लाभुकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस पर केन्द्रीय मंत्री ने केन्द्रीय विद्युत और नवीन एंव नवकरणीय सचिव को सभी बैंको के सीएमडी को इस संबंध में निर्देश देने को कहा है। इसके अतिरिक्त झारखंड में चल रही विद्युत परियोजनाओं के बारे में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री को विस्तार से बताया।

Related posts

डीपीएस बोकारो में उतरी बॉलीवुड की सतरंगी छटा, वाद्य-यंत्रों पर सदाबहार धुनों से बच्चों ने किया मंत्रमुग्ध

Nitesh Verma

देशभर में 5 लाख से अधिक निजी विद्यालयों का प्रतिनिधित्व करता है पासवा : डॉ रामेश्वर उराँव

Nitesh Verma

राँची में झारखंड इंटेलेक्चुअल फोरम द्वारा आयोजित इंटेलेक्चुअल समिट

Nitesh Verma

Leave a Comment