झारखण्ड धनबाद

विश्वकर्मा प्रोजेक्ट लोडिंग पॉइंट पर पेलोडर के नाम पर मजदूरों का काटा जा रहा पैसा: सुमन हांसदा

रिपोर्ट : सरबजीत सिंह

धनबाद (ख़बर आजतक) : बीसीसीएल कुसुंडा क्षेत्र के धनसार कोलियरी के विश्वकर्मा प्रोजेक्ट लोडिंग पॉइंट पर ट्रक लोडर असंगठित मजदूरो ने मशीनीकरण लोडिंग व मनमानी के खिलाफ जमकर विरोध किया हैं. मजदूरों में प्रबंधक के प्रति आक्रोश व्याप्त है. इस दौरान मजदूरो ने एरिया 6 के प्रबंधक खिलाफ जमकर नारेबाजी किया. मजदूरों का आरोप था एरिया 6 के प्रबंधक ट्रक लोडर मजदूरों के साथ मनमानी कर रहे हैं। जिसमें प्रबंधन भी चुप्पी साधे हुए हैं मशीन से ट्रक लोडिंग कर मजदूरों का रोजगार छिना जा रहा है. वर्षो से मजदूर हैंड लोडिंग करते आ रहे हैं.

एक नया डीओ आया है प्रबंधक द्वारा मजदूरों पर दबाव बनाया जा रहा है मशीनीकरण लोडिंग किया जाए. हम मजदूर प्रबंधक को मदद करना चाहा मगर पेलोडर के नाम पर मजदूरों का पैसा काटा जा रहा है. मजदूर को सही से लोडिंग नही मिल रहा हैं. ऐसे मजदूर का पेट कैसे भरेगा. पहले मजदूरों का समय था आउट होने का 6 बजे से 6 बजे तक अब प्रबंधक 8 बजे कर रहे हैं. रात में अगर मजदूरों के साथ किसी तरह की घटना घटती है तो कौन जिम्मेवार होगा. जिससे रोज कमाने खाने वाले असंगठित मजदूर परेशान है अगर बीसीसीएल प्रबंधन एवं जिला प्रशासन रंगदारों पर नकेल नहीं करती है तो असंगठित मजदूर आर पार की लड़ाई का शंखनाद करेंगे.

Related posts

छत्तरपुर के विजय तारा होटल रिसोर्ट में अभिनंदन सह विजय संकल्प सभा संपन्न

Nitesh Verma

श्री सनातन महापंचायत के नेतृत्व में मुख्य सचिव से मिले दुर्गा पूजा आयोजन समिति, श्री महावीर मंडल राँची, राँची औद्योगिक दुर्गा पूजा समिति के सदस्य

Nitesh Verma

बोकारो : वेदांता ईएसएल के ईपीएल 10 में दिखा क्रिकेट का जोश

Nitesh Verma

Leave a Comment