झारखण्ड राँची

शिक्षा: सरला बिरला में जागरुकता अभियान का आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सरला बिरला विश्वविद्यालय के डिपार्मेंट ऑफ फार्मेसी के सभागार में शुक्रवार को नेशनल फार्मास्यूटिकल पासिंग अथॉरिटी भारत सरकार के तत्वाधान में झारखंड पीएमआरयू द्वारा Affordable Medicine & Pharma Sahi Daam पर जागरुकता अभियान का आयोजन किया गया। फॉर्मा सही दाम एप्प के द्वारा दवा का नाम टाइप करते ही दवा का उचित मूल्य की जानकारी उपलब्ध कराई जाती है। यह जानकारी झारखंड के मूल्य निगरानी और संसाधन इकाई के प्रोजेक्ट को- ऑर्डिनेटर गुलाम रब्बानी ने दी।

समुन्त कुमार तिवारी संयुक्त निदेशक (औषधी) झारखंड के द्वारा सभी को एनपीपीए के अंतर्गत राज्य स्थापित पीएमआरयू के कार्यो से अवगत कराया गया जिसमें मूल्य अनुसूची और गैर-अनुसूचित दवा की निगरानी, ​​अधिसूचित मूल्य पर दवा की उपलब्धता और जागरुकता पैदा करना का मुख्य कारक है और उपस्थित सभी कर्मचारियों एवं लोगों को फॉर्मा सही धाम एवं दवाईयों के क्रय के समय ध्यान देने वाली विशेष बिन्दुओं पर चर्चा गई।

इस दौरान कार्यक्रम की शुरुआत फॉर्मेसी विभाग के डीन डॉ शैलेश नारायण द्वारा सभी का स्वागत करते हुए सस्ती दवा के बारे में अपना विचार प्रकट किया।

इस अवसर पर सरला बिरला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर गोपाल पाठक, कुलसचिव प्रोफ़ेसर विजय कुमार सिंह ने छात्र छात्राओं को दवा के बारे में जानकारी दी।

इस कार्यक्रम के दौरान डॉ सुभ्रजीत मंत्री, डॉ संजीव कुमार, डॉ सबिता कुमारी, आशुतोष बेहरा, संदीप चटर्जी आदि उपस्थित थे।

Related posts

मणिपुर की घटना पर बोलने वाले झारखंड, बंगाल की घटना पर भी मुँह खोलें: आरती कुजूर

Nitesh Verma

बिजली पानी के बिना हाहाकार, हेमन्त सरकार पर बरसे संजय सेठ

Nitesh Verma

गोमिया : सफल होने के लिए माता-पिता व गुरु का आशीर्वाद ज़रूरी : अनुराधा सरस्वती

Nitesh Verma

Leave a Comment