झारखण्ड राँची राजनीति

संजय सेठ के प्रयास से खलारी में जल्द खुलेगा केन्द्रीय विद्यालय

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राँची के कोयला उत्पादन क्षेत्र खलारी में एक बार फिर से केन्द्रीय विद्यालय के खुलने का रास्ता साफ हो रहा है। इस निमित्त कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष पीएम प्रसाद ने केंद्रीय विद्यालय संगठन की आयुक्त निधि पाण्डेय को पत्र लिखकर कार्यवाही का आग्रह किया है। इसकी जानकारी कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष ने गुरुवार को कोलकाता में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद संजय सेठ से मुलाकात कर दी। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री मंत्रालय के दौरे पर कोलकाता में हैं। इस दौरान उनसे कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष ने शिष्टाचार मुलाकात की।

इस मुलाकात के दौरान उन्होंने केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री को बताया कि खलारी में एक बार पुनः केंद्रीय विद्यालय आरंभ हो, इसे लेकर उन्होंने केन्द्रीय विद्यालय संगठन को पत्राचार किया है। जिसमें यह बताया गया है कि उस क्षेत्र में कोल इंडिया के 2.25 लाख स्थाई कर्मचारी व एक लाख से अधिक कांट्रेक्चुअल कर्मचारी कार्य कर रहे हैं। वहाँ कोल इंडिया लिमिटेड के कर्मचारियों के बच्चों के लिए एक अच्छे विद्यालय की आवश्यकता है। 1980 से लेकर 2007 तक यहाँ केन्द्रीय विद्यालय का संचालन हुआ है। वर्तमान समय में एक बार फिर से यहाँ केन्द्रीय विद्यालय आरंभ किए जाने की आवश्यकता है।

इस बाबत केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने बताया कि खलारी में केन्द्रीय विद्यालय खुले, यह उनका प्रयास है। इस निमित्त लंबे समय से पत्राचार चल रहा है। अब सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। संजय सेठ ने कहा कि बहुत जल्द इसके सार्थक और सकारात्मक परिणाम खलारीवासियों को देखने को मिलेंगे। वहाँ के बच्चों के लिए केन्द्रीय विद्यालय आरंभ होगा।

Related posts

दक्षिण पूर्व रेलवे के जीएम द्वारा बीएसएल के यार्ड का निरीक्षण

Nitesh Verma

अनन्त ओझा ने ₹6 करोड़ 6 लाख की लागत से तीन विकास कार्य योजना का किया शिलान्यास

Nitesh Verma

महिला समितिबोकारो द्वारा स्वच्छ पेयजल हेतु वाटर कूलर की व्यवस्था

Nitesh Verma

Leave a Comment