झारखण्ड बोकारो शिक्षा

संत जेवियर्स विद्यालय में अभिविन्यास सह जानकारी-पूर्ण सत्र का आयोजन

बोकारो (ख़बर आजतक) : संत ज़ेवियर विद्यालय में शनिवार को एक बहुत ही विशेष सत्र का आयोजन प्राचार्य महोदय फादर अरुण मिंज , एस. जे के द्वारा किया गया । जिसमें कक्षा आठवीं के विद्यार्थी एवं उनके माता-पिता सक्रिय रूप से उपस्थित रहे। सबसे पहले प्राचार्य महोदय ने सभा को संबोधित किया जिसमें उन्होंने परवरिश को अत्यंत महत्वपूर्ण बताया।

साथ ही उन्होंने माता-पिता के विभिन्न अवस्था को बताया। जिसमें अधिकार जमाने वाले , चीज़ों को नज़र अंदाज़ करने वाले , सही-गलत को देखकर व समझ कर निर्णय लेने वाले माता पिता में विभाजित किया। विद्यालय के कक्षा आठवीं के वर्ग शिक्षकों ने विभिन्न मुद्दों पर विद्यार्थियों एवं अभिभावकों के समक्ष अपने विचारों को रखा जिसमें उनके द्वारा विद्यालय के द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं , समय प्रबंधन , आचरण आदि विषयों पर बात रखी गई । विद्यालय के पूर्व छात्र जिन्होंने हाल में ही JEE , ISI जैसे प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण किया , उन्होंने भी बच्चों का मार्गदर्शन किया।
सभी अभिभावक इस प्रकार के कार्यक्रम के लिए बहुत प्रसन्न एवं उत्साहित दिखे।
विद्यालय विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव तत्पर एवं दृढ़-संकल्पित है। प्राचार्य के द्वारा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सभा की सफल समाप्ति की घोषणा की गई।

Related posts

डीपीएस बोकारो परिवार ने धूमधाम से साथ मनाया 74वां गणतंत्र दिवस

Nitesh Verma

बेरमो को जिला बनाने के लिए एक जुट हो जनप्रतिनिधि :सुनिता देवी गोमिया:

Nitesh Verma

कसमार : बाल अधिकार सुनिश्चित करने को लेकर विशेष बाल सभा का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment