गोमिया झारखण्ड बोकारो राजनीति

सांसद व विधायक ने संयुक्त रूप से किया गोमिया पेयजलापूर्ति योजना का शिलान्यास

रिपोर्ट : प्रशांत अम्बष्ठ

गोमिया (ख़बर आजतक) : गोमिया प्रखंड अंतर्गत गोमिया पंचायत में गिरिडीह लोकसभा के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी एवं गोमिया विधायक डॉ लम्बोदर महतो ने रविवार को करोड़ो की लागत से बनने वाली गोमिया एवं पलिहारी गुरूडीह पंचायत के संयुक्त पेयजलापूर्ति योजना का शिलान्यास नारियल फोड़कर एवं पूजा अर्चना करकर किया। मौके पर जिप अध्यक्ष सुनीता देवी,जिपसदस्य सुरेंद्र राज,प्रमुख प्रमिला चौड़े पंसस सुशीला देवी,जनकदेव यादव,मुखिया बलराम रजक,मुखिया सपना कुमारी,मुखिया कंडाबेर दिनेश साव मुख्य रूप से उपस्थित थे।इस अवसर पर ग्रामीणों ने विधायक और सांसद को 21 किलो का माला पहनाकर स्वागत किया।
वहीं इस अवसर पर डाक बंगला गोमिया में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गिरिडीह लोकसभा के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि आज महिलाओं की उपस्थिति बताती है कि यहाँ पेयजल की कितनी बड़ी समस्या थी।अंततः वह समय आ गया जब इसका समाधान जल्द हो जायेगा,जिसकी शुरुआत हो चुकी है।यह लगभग पांच करोड़ की लागत की योजना है जो लगभग छ: महीने में पूर्ण हो जायेगा और जल्द हीं पेयजल की समस्या से निदान मिल जायेगा।
बहुत हीं दुर्भाग्य की बात है कि दो डैमों के बीच में गोमिया का क्षेत्र है सिर्फ नाकारात्मक राजनीति के कारण यह क्षेत्र पेयजल जैसी बुनियादी सुविधाओं से बंचित रहा। सिर्फ छः माह और इंतजार करना होगा मैं संवेदक और पदाधिकारियों से भी कहूंगा कि पूरी गुणवत्ता के काम को शीघ्र पूरा करें।कहा कि गिरीडीह लोकसभा क्षेत्र के जरुरत मंदो को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। यह भी कहा कि कई क्षेत्रों में पानी की समस्या मेरे संज्ञान में आया है। बहुत जल्द वहां के लिए भी जलापूर्ति योजना की स्वीकृति मैं कराऊंगा।
वहीं विधायक डॉ महतो ने कहा कि इस गांव में पानी की समस्या बरसों से है। ग्रामीणों की मांग पर इस योजना की स्वीकृति मेरी अनुशंसा पर हुई है।
पूरे विधानसभा क्षेत्र में पेयजल समस्या को दूर करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है, ताकि आने वाले दिनों में लोगों को पेयजल की समस्या का सामना नहीं करना पडे़।कहा कि कुछ राजनीति के चलते इस काम में देरी हुआ।मगर हमलोगों ने हिम्मत नहीं हारा।लगभग दिसंबर तक यह योजना का पूरा हो जायेगा पेयजलापूर्ति की शुरूआत हो जायेगी। तभी सही मायने में योजना तब जाकर पूरा होगा।विधायक ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ साथ विशेषकर मेरे पेयजल स्वच्छता विभाग के प्रतिनिधि संदीप स्वर्णकार को इस काम के लिए धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम को जिप अध्यक्ष सुनीता देवी,जिपसदस्य डॉ सुरेंद्र राज,प्रमुख प्रमिला चौड़े,मुखिया बलराम रजक,मुखिया सपना कुमारी ने भी संबोधित किया।कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी दुलाल प्रसाद एवं धन्यवाद ज्ञापन रोहित यादव ने किया।
मौके पर जिपसदस्य सह आजसू नेता अमरदीप महराज,चितरंजन साव, आजसू नेत्री मालती देवी,भाजपा नेत्री शीला रानी,विधायक प्रतिनिधि विपिन कुमार, दुलाल प्रसाद,रोहित यादव, विनोद यादव,रविन्द्र साहू,दीपक साव,सोनी साहू,महेश महतो इत्यादि के अलावा सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

Related posts

राँची : अहिंसात्मक आंदोलन किए जाने पर लाठी चार्ज करना लोकतंत्र के लिए घातक है : विजय

Nitesh Verma

KIMS के महामंत्री ने दिल्ली स्थित कार्यालय पर सेल अध्यक्ष से मजदूरों के विभिन्न समस्याओं पर की वार्ता

Nitesh Verma

श्री राणी सती मंडल का 42वाँ वार्षिक महोत्सव 3 सितंबर को

Nitesh Verma

Leave a Comment