झारखण्ड राँची

सीआईएल इंटर कम्पनी चेस टूर्नामेंट 2023-24

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई के ‘‘रबीन्द्र भवन’’ में 29 फरवरी से 02 मार्च तक तीन-दिवसीय कोल इंडिया अंतर कम्पनी चेस टूर्नामेंट 2023-24 के दूसरे दिन कुल 24 बोर्ड पर पूरे कोल इंडिया तथा सिंगरैनी कोलियरीज कम्पनी लिमिटेड से आए 51 खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में भाग लिया। इस दौरान बोर्ड नं0-1 पर एन स्वामीनाथन ने देव कुमार को पराजित किया। वहीं बोर्ड नं0-2 पर बी शंकर एवं महेन्द्र बारी के बीच खेले गए मैच बराबरी पर रही जबकि बोर्ड नं0-3 पर प्रमोद बेहरा ने एस एन सिंह को हराया। बोर्ड नं0-4 पर अशोक पवार ने गणेश राम पटेल को पराजित किया जबकि बोर्ड नं0-5 पर रजा मोहम्मद ने के जेड अंसारी को हराया।

चार चक्र के बाद दो खिलाड़ी 4 अंक लेकर शिखर (टाप) पर रहने वाले एन स्वामीनाथन और प्रमोद बेहरा रहे वहीं 3.5 (साढ़े तीन) अंक पाने वाले 3 खिलाड़ी हैं। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कल सम्पन्न होगा।

इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय मास्टर एवं इंडियन चेस टीम कोच नीरज कुमार मिश्र ने 16 बच्चों के साथ एक ही समय पर (साइमलटेंनियेसली) मैच खेला। इस मौके पर उन्होंने बच्चों को चेस के प्रति रूचि पैदा करने एवं खेल में कैरियर बनाने का गुरूमंत्र दिया और प्रेरित किया।

इस टूर्नामेंट का संचालन अंतर्राष्ट्रीय आर्बिटर (प्रमुख प्रचालक) असित वरण चौधरी एवं उनकी टीम की देखरेख एवं मार्गदर्शन में हो रहा है।

Related posts

बोकारो : गोडावाली रहमत नगर के मदरसे मे गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया

Nitesh Verma

दुमका में विपक्षियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी कहा नक्सलवाद की आड़ में सबसे ज्यादा आदिवासी परिवार जला है

Nitesh Verma

अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में भाग लेने पेरिस जायेंगी डॉ अर्चना पाठक

Nitesh Verma

Leave a Comment