झारखण्ड राँची

सीएमपीडीआई में फिट इंडिया स्वच्छता फ्रीडम दौड़ का आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई (मुख्यालय) में फिट इंडिया मिशन के तहत 3 किलोमीटर फिट इंडिया स्वच्छता फ्रीडम रन 4.0 का आयोजन किया गया। इस रन में संस्थान के 120 कर्मियों ने भाग लिया। सीएमपीडीआई के निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार ने दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) अच्युत घटक, मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा के अलावा महाप्रबंधक व विभागाध्यक्ष की उपस्थिति रही।

स्वस्थ जीवन शैली में स्वच्छता के महत्व को ध्यान में रखते हुए फिट इंडिया फ्रीडम रन इस वर्ष ‘‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’’ थीम के साथ फिट इंडिया स्वच्छता फ्रीडम रन 4.0 के रूप में आयोजित किया जाएगा। यह एक महीने तक चलने वाला अभियान है जो 1 अक्टूबर से प्रारंभ होकर 31 अक्टूबर को यूनिटी रन के साथ समाप्त होगा। इस अभियान का उद्देश्य फिटनेस को प्रोत्साहित करना और हम सभी को मोटापा, आलस्य, तनाव, चिन्ता आदि जैसी बीमारियों से मुक्ति दिलाने में मदद करना है।

फिट इंडिया मिशन 2019 में लाँच किया गया था जिसमें फिटनेस को हमारे दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बनाने, व्यवहार में बदलाव लाने और शारीरिक रुप से अधिक सक्रिय जीवनशैली की ओर बढ़ने और फिटनेस पर जागरूकता को बढ़ावा देने की परिकल्पना की गयी है।

Related posts

जेसीआई द्वारा ग्लिट्ज एंड ग्लैम एग्जिबीशन का हुआ समापन, श्रावण सिंधारा का भी किया गया आयोजन

Nitesh Verma

सांसद संजय सेठ के सवाल पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री का जवाब

Nitesh Verma

एगारकुंड प्रखंड कार्यालय परिसर में बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति कार्यालय का उद्घाटन हुआ

Nitesh Verma

Leave a Comment