झारखण्ड बोकारो

सीओटू गैस उत्सर्जन को मूल्यवर्धित उत्पादों में बदलने के लिए सेल बोकारो का चेन्नई की कंपनी के साथ समझौता

डिजिटल डेस्क

बोकारो (ख़बर आजतक): अधिशासी निदेशक (संकार्य) के सेमिनार हॉल में सीओटू गैस उत्सर्जन को मूल्य वर्धित उत्पादों में बदलने के लिए बोकारो स्टील और राम चरण प्राइवेट लिमिटेड के बीच कार्बन एकत्र करने और उसे उपयोगी उत्पादों में परिवर्तित करने हेतु पायलट प्रोजेक्ट स्थापित करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया गया.
अधिशासी निदेशक (संकार्य) बीरेंद्र कुमार तिवारी के नेतृत्व में मुख्य महा प्रबंधक (अनुरक्षण) पी के बैसाखिया और कौशिक ए पालीचा, एमडी, मेसर्स आरसीपीएल के द्वारा समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया गया. समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर के समय संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक गण तथा महा प्रबंधक (ई सी एस) एन पी श्रीवास्तव के साथ वरीय अधिकारीगण उपस्थित थे.
राम चरण प्राइवेट लिमिटेड (आरसीपीएल) और बोकारो स्टील ने शुरू में सीओटू गैस को मूल्य वर्धित उत्पादों में बदलने के लिए 01टीपीडी की पायलट स्केल मॉड्यूलर इकाई लगाने पर चर्चा करने के लिए पारस्परिक रूप से सहमति व्यक्त की है. इसके बाद दोनों पक्षों द्वारा पारस्परिक रूप से सहमत विज्ञापनों के अधीन सुविधा को 25 टीपीडी से 5000 टीपीडी तक बढ़ाया जाएगा.

Related posts

महिला कर्मियों के लिए “समृद्धि” – मैनेजमेंट एवं बिज़नेस क्विज प्रतियोगिता  का आयोजन

Nitesh Verma

बोकारो : “स्वावलंबी भारत अभियान” को बोकारो जिले में भी और प्रगतिशील बनाने को लेकर बैठक सम्पन्न..

Nitesh Verma

कसमार : कक्षा 1 से लेकर 8 तक के विद्यार्थियों के बीच स्कूल बैग का वितरण

Nitesh Verma

Leave a Comment