झारखण्ड राँची

सीयूजे का तृतीय दीक्षांत समारोह कल, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू होंगी मुख्य अतिथि

तीन छात्रों को चांसलर मेडल, 58 को गोल्ड मेडल व 29 को पीएचडी डिग्री देंगी राष्ट्रपति मुर्मू

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा तृतीय दीक्षांत समारोह का आयोजन बुधवार को विश्वविद्यालय के सभागार में किया जा रहा है। इस दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्रौपदी
मुर्मू उपस्थित रहेंगी। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर विश्वविद्यालय ने तैयारी पूरी कर ली है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. क्षिति भूषण दास के नेतृत्व में सारी तैयारी सुनिश्चित कर ली गई है। इस कार्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय द्वारा अलग-अलग कमिटियों का गठन किया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा की व्यवस्था भी पुष्ट है। सुरक्षा को लेकर एक बैठक पुलिस अधिकारियों द्वारा मंगलवार को सीयूजे मनातू परिसर में आयोजित किया गया जहाँ सुरक्षाकर्मियों को सुरक्षा संबंधी सभी जानकारी दी गई।

वहीं राष्ट्रपति के आगमन को लेकर केवल विश्वविद्यालय में आंतरिक स्तर पर ही नहीं बल्कि बाह्य स्तर पर भी तैयारी कर ली गई है। मनातू परिसर में सड़कों का निर्माण भी कर दिया गया है। इस तृतीय दीक्षांत समारोह में तीन छात्रों को चांसलर मेडल, 58 छात्रों को गोल्ड मेडल और 29 पीएचडी डिग्री प्रदान की जाएगी। दीक्षांत समारोह कार्यक्रम की शुरुआत अपराह्न 12 बजे होगी। चांसलर प्रो. जय प्रकाश लाल, कुलपति प्रो. क्षिति भूषण दास एवं दीप्तिमयी दीक्षित मुख्य अतिथि का स्वागत करेंगी।

इस दौरान अकादमिक जुलूस के साथ कार्यक्रम की शुरुआत होगी जिसके बाद राष्ट्रपति अकादमिक जुलूस में सम्मिलित होंगी। अकादमिक जुलूस के डायस पर आगमन और राष्ट्रगान के पश्चात चांसलर द्वारा दीक्षांत आरंभ करने की आज्ञा दी जाएगी। कुलपति प्रो. क्षिति भूषण दास स्वागत वक्तव्य के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। शपथ ग्रहण के बाद राष्ट्रपति द्वारा पीएचडी डिग्री एवं चांसलर मेडल दिया जाएगा। राष्ट्रपति के प्रस्थान के पश्चात सभी स्कूल के डीन छात्रों को डिग्री प्रदान करेंगे।

Related posts

राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में खर्च होने वाले पैसों का हिसाब लेगा राजभवन

Nitesh Verma

पद्मश्री अशोक भगत ने किया चैंबर पत्रिका के प्रथम अंक का विमोचन

Nitesh Verma

दादासाहब फाल्के गोल्ड अवार्ड के लिए चुने गए संजय सेठ, आज मिलेगा बेस्ट आइकॉन एमपी झारखण्ड का सम्मान

Nitesh Verma

Leave a Comment