झारखण्ड राँची राजनीति

सीसीएल में सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह का शुभारंभ

देश के आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक प्रगति में भ्रष्‍टाचार एक बड़ी बाधा: डॉ बी वीरा रेड्डी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह के अंतर्गत सोमवार को सीसीएल मुख्‍यालय, दरभंगा हाउस से जवाहर नगर कॉलोनी, काँके रोड तक ‘’सतर्कता जागरुकता मार्च’’ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीसीएल के सीएमडी डॉ. बी.वीरा रेड्डी, निदेशक तकनीकी (संचालन) राम बाबू प्रसाद, निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) बी. साई राम, मुख्‍य सतर्कता अधिकारी पंकज कुमार सहित बड़ी संख्‍या में सीसीएलकर्मियों ने ‘भ्रष्‍टाचार का विरोध करें, राष्‍ट्र के प्रति समर्पित रहें’’ के संदेश को प्रदर्शित करते हुए इस जागरुकता मार्च में भाग लिया। इस अवसर पर सतर्कता जागरुकता रथ के साथ-साथ प्‍ले कार्ड, बैनर आदि को हाथ में लेकर ‘भ्रष्‍टाचार का विरोध करें, राष्‍ट्र के प्रति समर्पित रहें’’ का संदेश देते हुए सीसीएल के मुख्‍य द्वार से राजभवन के मुख्‍य द्वार होते काँके रोड स्थित जवाहर नगर कॉलोनी तक सतर्कता मार्च निकाली। इसमें स्‍कूली छात्रों ने भी बैंड के साथ भाग लिया।

इससे पूर्व सीसीएल के सीएमडी, निदेशकगण एवं कर्मी प्रात: मुख्‍यालय प्रागंण में उपस्थित होकर सत्‍य निष्‍ठा की शपथ ली। सीएमडी डॉ. बी. वीरा रेड्डी ने सभी को सत्‍यनिष्‍ठा की ‘शपथ’ दिलायी। उन्‍होंने कर्मियों को कार्यक्षेत्र मे ईमानदारी तथा नियमों का पालन, पारदर्शिता के साथ जनहित में कार्य करने की प्रतिज्ञा दिलायी। इस अवसर पर डॉ. बी वीरा रेड्डी ने कहा कि हमारे देश की आर्थिक, राजनीतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्‍टाचार एक बड़ी बाधा है, इसके उन्‍मूलन हेतू हम सबको मिलकर कार्य करना होगा।

इस दौरान स्‍वागत संबोधन में सीवीओ पंकज कुमार ने जीवन में सत्‍यनिष्‍ठा तथा ईमानदारी को अपनाने की बात कही। उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार मुक्‍त समाज के निर्माण हेतू सबको प्रेरित किया।

इस अवसर विशेष पर सीएमडी, डॉ. बी वीरा रेड्डी सहित निदेशकगण एवं सीवीओ ने सतर्कता जागरूकता रथ को ‘फ्लैग ऑफ’ किया। यह जागरुकता रथ आमजन के बीच जाकर भ्रष्‍टाचार मुक्‍त के संदेश को पहुँचाने के साथ-साथ उन्‍हें जागरुक करेगा। सीसीएल मुख्‍यालय परिसर में ‘ई-प्‍लेज’ की व्‍यवस्‍था की गयी थी जिसमें कर्मियों ने ई-शपथ भी लिया।

ज्ञातव्‍य हो कि इस वर्ष का थीम ‘भ्रष्‍टाचार का विरोध करें, राष्‍ट्र के प्रति समर्पित रहें’’ है। इस वर्ष सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह पूरे सीसीएल में 30 अक्‍टूबर से 05 नवम्‍बर तक मनाया जा रहा है। इस दौरान सीसीएल नुक्‍कड़ नाटक, सांस्‍कृतिक कार्यक्रम तथा रैली के माध्‍यम से भ्रष्‍टाचार निवारण के संदेश को समाज में जोर-शोर से प्रसारित कर रहा है।

इस कार्यक्रम के आयोजन में महाप्रबंधक (सतर्कता) अवध किशोर सिंह सहित अन्‍य का महत्‍वपूर्ण योगदान रहा।

Related posts

बोकारो : धोखाधड़ी कॉल उठाने से गायब हुए 84 हजार, मामला दर्ज

Nitesh Verma

18 दिसंबर को गूँज महोत्सव-2022 का शुभारंभ, राज्यपाल होंगे मुख्य अतिथि

Nitesh Verma

मुखिया निहारिका सुकृति ने बच्चों के बीच स्वेटर का किया वितरण

Nitesh Verma

Leave a Comment