खेल झारखण्ड बोकारो

सेल फुटबॉल अकादमी के विजय मरांडी का चयन भारतीय फुटबॉल टीम में….

बोकारो (ख़बर आजतक): सेल- बीएसएल द्वारा संचालित सेल फुटबॉल अकादमी के विजय मरांडी 21 सितम्बर से शुरू होने वाले वाली अंडर-19 चैंपियनशिप में भारतीय टीम के डिफेंडर के रूप खेलेंगे। स्वर्गीय रॉबिनसन मरांडी और श्रीमती सुशीला मुर्मू के सुपुत्र विजय की इस उपलब्धि पर सेल फुटबॉल अकादमी, बोकारो सहित पूरा झारखंड गौरान्वित है।

गोड्डा के एक सुदूरवर्ती गाँव बड़ा सिमरा, ललमटिया से आने वाले विजय मरांडी की रुचि बचपन से ही फुटटबाल मे थी। अपनी प्रतिभा के बदौलत वर्ष 2021 में सेल फुटबॉल अकादमी के प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा बनें जहां रहते हुए इनको अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिला और संतति भारतीय अंडर-19 टीम मे अपनी जगह बनाने मे सफल रहें।

उल्लेखनीय है कि काठमांडू के दशरथ स्टेडियम में आगामी 21 से 30 सितम्बर तक दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ (सैफ) चैंपियनशिप के तहत मैच खेले जाएँगे।  चैंपियनशिप में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं जिनमें मेजबान नेपाल के अलावा भारत, मालद्वीप, बांग्लादेश, भूटान और पाकिस्तान शामिल है। गौरतलब हा कि भारत 2022 में भुवनेश्वर में आयोजित सैफ अंडर 20 चैंपियनशिप में बांग्लादेश को 05 -02 से  हराकर चैंपियन बना था।

बी.एस.एल. द्वारा संचालित सेल फुटबॉल अकादमी में पूरे देश के साथ-साथ झारखण्ड से भी उदयमान खिलाड़ियों का चयन किया जाता है तथा एक्सपर्ट कोच के द्वारा प्रशिक्षण और हर प्रकार की जरूरी सुविधाएँ प्रदान की जाती हैं. बी.एस.एल. द्वारा संचालित सेल फुटबॉल अकादमी से विजय मरांडी के अलावा पूर्व में भी प्रयाग सुन्दर गगोई का चयन नार्थ ईस्ट फुटबॉल क्लब, प्रवीण दास का चयन केरला ब्लास्टर फुटबॉल क्लब, अविषेक हलदर का चयन मोहम्मडन स्पोर्टिंग फुटबॉल क्लब तथा अशिक कोरियन का चयन सीनियर इंडिया के साथ खेलने के लिए हो चुका है.

बोकारो स्टील प्लांट के शीर्ष प्रबंधन ने विजय मरांडी को बधाई और शुभकामनाएं दी है.

Related posts

बोकारो स्टील प्लांट को मिला ” एनवायरनमेंट लीडरशिप” श्रेणी में प्रतिष्ठित ग्रीनटेक इंटरनेशनल ईएचएस अवार्ड एवं लीडिंग डायरेक्टर अवार्ड

Nitesh Verma

जमीनी घोटालों में जमीनी तह तक जाए ईडी : बंधु तिर्की

Nitesh Verma

आरयू में तीन लंबित मामलों का किया गया निपटारा

Nitesh Verma

Leave a Comment