बोकारो

स्वस्थ प्रतिस्पर्द्धा बच्चों की प्रतिभा के विकास में सहायक : डॉ. गंगवार

डीपीएस बोकारो में अंतर विद्यालय ‘ऑन द स्पॉट पेंटिंग’ प्रतियोगिता आयोजित, बच्चों ने कागजों पर उकेरी रचनात्मकता

बोकारो : दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) बोकारो में शनिवार को स्कूली बच्चों के लिए अंतर विद्यालय ‘ऑन द स्पॉट पेंटिंग’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। निकटवर्ती विद्यालयों के समग्र विकास के उद्देश्य से सीबीएसई की ‘हब ऑफ लर्निंग’ पहल के तहत आयोजित इस प्रतियोगिता में डीपीएस बोकारो सहित आसपास के विभिन्न विद्यालयों के दर्जनों छात्र-छात्राओं ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। जूनियर एवं सीनियर, दोनों ही समूहों में प्रतिभागी बच्चों ने रंगों के

माध्यम से कागजों पर अपनी रचनात्मकता एवं मनोभाव का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।
जूनियर कैटेगरी (कक्षा- 6 से 8) में डीपीएस बोकारो की छात्रा कौशिकी कुमारी एवं रुक्मिणी देवी पब्लिक स्कूल की छात्रा मौसम कुमारी (दोनों कक्षा- 8) ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर डॉ. राजेंद्र प्रसाद पब्लिक स्कूल में छठी कक्षा के छात्र लक्की कुमार एवं तीसरे स्थान पर केंद्रीय विद्यालय- 1 में आठवीं कक्षा की छात्रा भूमि कुमारी रहीं। सीनियर कैटेगरी (कक्षा- 9 से 12) में डीपीएस बोकारो के अर्जित अनुकूल (कक्षा- 10), डीपीएस बोकारो के ही पीयूष कुमार (कक्षा- 9) एवं केंद्रीय विद्यालय- 1 की छात्रा सोनम कुमारी (कक्षा- 10) ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसके पूर्व, डीपीएस बोकारो के प्राचार्य डॉ. ए. एस. गंगवार ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। उन्होंने प्रतियोगिता के समापन पर विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए उनकी कलाकृतियों को सराहा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से विद्यार्थियों के भीतर छिपी प्रतिभा का विकास होता है। इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों में स्वस्थ प्रतिस्पर्द्धा की भावना जागृत होती है, जो उनकी प्रतिभा के विकास में सहायक है। प्रतियोगिता के निर्णायकों में जाने-माने चित्रकार रंजीत कुमार एवं अनिता कुमारी शामिल थीं।

Related posts

जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी के प्रथम वर्ष की छात्राओं के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन

Nitesh Verma

बोकारो : ठेका मजदूरों का आर्थिक शोषण बन्द करे : बि के चौधरी

Nitesh Verma

पेटरवार : महिलाओं के सुंदरता को निखारने के लिए पूजा ब्यूटी पार्लर का हुआ उद्घाटन

Nitesh Verma

Leave a Comment