झारखण्ड राँची राजनीति

हटिया विधानसभा के अंतर्गत संजय सेठ द्वारा चलाया गया महाजनसंपर्क अभियान

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सांसद संजय सेठ द्वारा सोमवार को हटिया विधानसभा के अंतर्गत विभिन्न जगहों पर जनसंपर्क अभियान चलाया गया। सांसद संजय सेठ ने हटिया विधानसभा के अंतर्गत हटिया मंडल के बिरसा चौक, दिनकर नगर, विकास नगर, नेपाली कॉलोनी सहित दर्जनों मोहल्लो में जनसंपर्क अभियान चलाकर स्थानीय लोगों के साथ संवाद एवं उनकी समस्याओं से अवगत हुए। इस दौरान जनसंपर्क अभियान के तहत सांसद संजय सेठ ने लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 9 साल के उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान सांसद संजय सेठ ने सोमवार को हटिया विधानसभा के जनसंघ काल के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर उन्हें अंगवस्त्र प्रदानकर सम्मानित किया। इस दौरान सम्मानित करने वाले लोगों में समाजसेवी व्यापारी शामिल है। जनसंघ काल के राधेश्याम गुप्ता, निर्धन राय, शंकर गुप्ता, विष्णु क्षेत्री, शंकर प्रसाद, राजेश सिंह शामिल है। सांसद संजय सेठ ने जनसंपर्क अभियान के तहत कहा कि 2014 से लगातार नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत नित्य नए आयाम गढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के गरीबों के लिए अनेकों रचनात्मक कार्य किए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना जिसके तहत 2024 तक प्रत्येक कच्चे मकानों को पक्का करने का संकल्प आज देश के वैसे लोग जो कच्चे घरों में रहते थे, उन्हें आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान दिए गए। आज देश के 90% लोगों को पक्का मकान मुहैया कराया गया।

वहीं स्वच्छ भारत मिशन के तहत 4371 शहर व कस्बे खुले में शौच से मुक्त घोषित किए गए। पहले हमारी बहन बेटियों को खुले में शौच जाना पड़ता था, आज नरेन्द्र मोदी के दृढ़ संकल्प के कारण आज हमारी घर की बहू बेटियाँ शौचालय में शौच के लिए जाती है। हर घर जल योजना के तहत देश के सभी शहरों में हर घर में एक नल से पानी पहुँचाने का संकल्प लिया गया जिसके तहत आज युद्ध स्तर पर गाँव हो शहर हो सभी जगह यह काम तेजी से चल रहे हैं और लोगों को स्वच्छ पीने का पानी मिल पा रहा है।

अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन अमृत के तहत जलापूर्ति सीवरेज शहरी परिवहन पार्क जैसी बुनियादी नागरिक सुविधा मुहैया कराकर लोगों का जीवन स्तर बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं 11 करोड़ से अधिक व्यक्तिगत घरेलू शौचालय 4,3970 सामुदायिक स्वच्छता पर इसरो का निर्माण 75 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों ने एकल उपयोग वाले प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का संकल्प लिया 12,7 करोड़ नए नल का कनेक्शन प्रदान किए गए। 9500000 नए सीवरेज कनेक्शन दिए गए 350 पर योजनाओं का शिलान्यास किया गया।

वहीं पूर्व के रघुवर दास की सरकार में राँची में एक बेहतर कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण हुआ। कैंसर के लोग रोगी जो पहले राज्य के बाहर इलाज के लिए जाते थे, भाजपा के शासनकाल में एक बेहतर और भव्य सभी सुविधाओं से युक्त हॉस्पिटल का निर्माण कराया गया। ऐसी कई विकास के कार्य देश और पूर्व के भाजपा के सरकार में किए गए हैं।

सांसद संजय सेठ ने लोगों को हर संभव सहायता की बात की और कहा कि प्राथमिकता के आधार पर हर समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

इस जनसंपर्क अभियान में मंडल के अध्यक्ष संतोष मिश्र, लाल प्रमोद नाथ शाहदेव, गुड्डू सिंह, रीना सिंह, सविता लिंडा, अरुण पांडेय, विशाल सिंह, संजय चौधरी आदि उपस्थित थे।

Related posts

तमाड़ विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न, बोले सुदेश, “सामाजिक राजनीतिक जवाबदेही को निभाए कार्यकर्ता और अवाम के लिए हो समर्पित”

Nitesh Verma

राजेश कच्छप ने दो योजनाओं का किया शिलान्यास

Nitesh Verma

पूर्व सिल्ली विधायक अमित महतो ने किया सरेंडर, सरकारी काम में बाधा डालने व बिना अनुमति सड़क जाम करने का लगाया गया आरोप

Nitesh Verma

Leave a Comment