झारखण्ड राँची राजनीति

अंबा प्रसाद के नेतृत्व में झारखंड तैलिक साहू सभा के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की मुलाकात

विधायक ने जातीय जनगणना कराने और 27% ओबीसी आरक्षण लागू कराने की माँग दोहराई

अन्य राज्यों के तर्ज पर झारखंड में भी तेलघानी विकास बोर्ड का गठन हो: अंबा

7 जिलों में ओबीसी आरक्षण को कर दिया गया है शून्य, मुख्यमंत्री से इस संबंध में की गई सकारात्मक वार्ता: अंबा प्रसाद

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखंड विधानसभा में मुख्यमंत्री कक्ष में बड़कागाँव विधायक अंबा प्रसाद के नेतृत्व में झारखंड तैलिक साहू सभा के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। इस दौरान ज्ञापन सौंपते हुए विधायक अंबा प्रसाद एवं तैलिक साहू सभा के सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ राजस्थान मध्य प्रदेश व अन्य राज्य के तर्ज पर झारखंड में भी तेलघानी विकास बोर्ड का गठन करने का अनुरोध किया।

विधायक ने जाति आधारित जनगणना कराकर जनसंख्या के आधार पर ओबीसी को आरक्षण देने, वर्तमान के 27% ओबीसी आरक्षण विधेयक एवं मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू करने की माँग भी मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से की।

तैलिक साहू समाज के लोगों ने बताया कि साहू समाज के लोग अत्यंत पिछड़ा वर्ग श्रेणी एक में आते हैं और कई जिलों यथा खूँटी, सिमडेगा, गुमला, लोहरदगा, लातेहार, दुमका और पश्चिम सिंहभूम जिला आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक रूप से काफी पिछड़ा हुआ है और उक्त जिलों में भी ओबीसी आरक्षण जिला रोस्टर में 0% कर दिया गया है। विधायक अंबा प्रसाद ने राज्य के 7 जिलों में ओबीसी आरक्षण 0% कर दिए जाने के आलोक में जिला रोस्टर में संशोधन करने की माँग की इस संबंध में विधायक ने कहा कि मामले पर सकारात्मक वार्ता मुख्यमंत्री से हुई है।

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष महेश महतो, प्रदेश महासचिव मदन कुमार, प्रदेश मुख्यालय प्रभारी मदन प्रसाद, दिलीप साहू प्रदेश युवा अध्यक्ष, राज किशोर साहू, प्रदेश युवा महासचिव कुमार रोशन आदि उपस्थित थे।

Related posts

मुख्यमंत्री ने झारखंडी एकता मंच की पत्रिका “अब दिखेगा खबर ” का किया विमोचन

Nitesh Verma

विजय रविदास एवं रंभा कुमारी ने सैकड़ों समर्थकों के साथ ग्रहण की सदस्यता

Nitesh Verma

जेसीआई के दो दिवसीय ग्लिट्ज एंड ग्लैम एग्जिबीशन का अंबा प्रसाद ने किया शुभारंभ

Nitesh Verma

Leave a Comment