झारखण्ड पेटरवार बोकारो शिक्षा

अभिषेक कुमार और मोनिका कुमारी ने किया विद्यालय का निरीक्षण

बहुत ही अच्छे तरीके से विद्यालय को साफ सफाई रखा गया है : अभिषेक कुमार

पेटरवार (ख़बर आजतक) : पेटरवार प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विधालय प्रखंड कॉलोनी में सरकार के टेक्निकल पार्ट के पाथ ऑर्गनाइजेशन के स्टेट लीडर अभिषेक कुमार और मोनिका कुमारी ने गुरुवार को विद्यालय का निरीक्षण किया।

विज्ञापन

दो सदस्यीय टीम के सदस्यों ने कहा कि स्वास्थ विभाग के एनीमिया मुक्त भारत कार्यक्रम और फ़ूड एन्ड पब्लिक डिस्ट्रिब्यूशन विभाग के द्वारा फोर्टी फाइव चावल वितरण के तहत एनीमिया को कम किया जाता है। कहा कि सरकार के द्वारा आयरन फोलिस्क एसीड के टाइबलेट सप्लाई ठीक से हो रहा है की नहीं, बच्चे सही समय पर उसे ले रहे है की नहीं या शिक्षक को किसी तरह का प्रशिक्षण की जरुरत तो नहीं। बताया की इसे जीरो ग्राउंड से देखना और समझना है कि सही तरीके से इसका इस्तमाल हो रहा है की नहीं। साथ ही स्कूल मे बच्चों की पढ़ाई के बारे मे भी जानकारी प्राप्त की। बच्चों को किस तरह से शिक्षा का ज्ञान वितरण किया जा रहा है। निरक्षण के दौरान बच्चों के लिए बन रहे एम डी एम भोजन तैयार करने वाले रसोईया और साफ -सफाई की भी जांच की। अपने जांच के दौरान उन्होंने कहा कि बहुत ही अच्छे तरीके से विद्यालय को साफ सफाई रखा गया है। निरीक्षण के दौरान खाना बनाने वाले रसोईया को कुछ दिशा निर्देश भी दिये। स्कूल के निरक्षण के दौरान स्कूल के शिक्षकों के कार्यों की सहराहना की। विद्यालय के सचिव रंजीत कुमार, शिक्षक सुभाष कुमार चौहान, अध्यक्ष अजय मुंडा , कुमार कौशलेश आदि मौजूद रहे।

Related posts

झारखंड बिरसा सेना के केंद्रीय कार्यालय का किया गया शुभारंभ, प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने हेतू किया झारखंड बिरसा सेना का गठन

Nitesh Verma

बोकारो : सिटी सेंटर के इस नामी मिठाई दूकान मे अपराधियों ने की फायरिंग

Nitesh Verma

मैथन थाना परिसर में होली पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक संपन्न

Nitesh Verma

Leave a Comment