झारखण्ड धनबाद राँची राजनीति

अश्विनी वैष्णव से मिले बाउरी व ढुल्लू, धनबाद ‐ चंद्रपुरा रेलखंड के 20वें किमी में अवस्थित अंडरपास की चौड़ाई हेतू सौंपा ज्ञापन

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची (खबर आजतक): धनबाद लोकसभा क्षेत्र एवं चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र में रेलवे की बेहतर परिचालन हेतू बुधवार को चंदनकियारी विधायक सह नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी एवं धनबाद सांसद ढुल्लू महतो ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से रेल भवन में मुलाकात की। इस मुलाकात में चंदनकियारी विधायक सह नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने चंदनकियारी के अपने पत्र के माध्यम से कहा कि झारखण्ड का बोकारो जिला एवं धनबाद जिला औद्योगिक क्षेत्र है। यहाँ के खदानों से कोयला कई राज्यों में भेजे जाते है। यहाँ स्थापित खदानों एवं कल कारखानों में बोकारो, धनबाद के हजारों कामगार प्रतिदिन यात्रा करते हैं। वर्तमान में भोजुडीह एवं गौरीनाथ धाम में रेल लाईन एवं रेलवे स्टेशन स्थापित है। आजादी के अमृत काल 75 वर्ष के बाद भी चंदनकियारी एवं बरमसिया रेल लाइन से अछूते हैं।

उन्होंने कहा कि यदि भोजुडीह – गौरीनाथ धाम भाया चंदनकियारी, बरमसिया रेलखण्ड स्थापित किया जाता है तो न सिर्फ रेलवे को करोड़ो रुपये के राजस्व की प्राप्ति होगी, बल्कि लाखों कामगारों को सुगम रेल यात्रा प्राप्त होगी। इससे सड़क परिवहन पर अत्यधिक बोझ कम भी होगा।

वहीं धनबाद के सांसद ने अपने पत्र के माध्यम से कहा कि धनबाद जिले के अंतर्गत श्री राम राज मंदिर चिटाहिधाम आस्था का प्रमुख केंद्र है। यहाँ प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन पूजन करने आते हैं। मंदिर परिसर तक आने हेतू NH 32 सीनीडीह से मुख्य रास्ता मन्दिर तक जाता है। उक्त रास्ते में धनबाद – चन्द्रपुरा रेलखंड के 20वें किलोमीटर में अवस्थित अंडरपास से होकर जाना पड़ता है, जो अत्यंत ही संकरा और छोटा है।

उन्होंने आग्रह किया कि श्रद्धालुओं एवं ग्रामीणों के सुगम आवागमन हेतू धनबाद- चन्द्रपुरा रेलखंड के 20वें किमी में अवस्थित अंडरपास की चौड़ाई को बड़ा किया जाए ताकि बड़ी को आने जाने में कोई परेशानी न हो।

Related posts

शरद यादव के निधन से राजद में शोक

Nitesh Verma

चेंबर ऑफ कॉमर्स पूरी तरीके से करेगा युवा सदन का समर्थन : किशोर मंत्री

Nitesh Verma

आजसू का पाकुड़ में आयोजित मिलन समारोह सम्पन्न, सुदेश के हुए समाजसेवी अज़हर इस्लाम

Nitesh Verma

Leave a Comment