झारखण्ड बोकारो

आपसी भाईचारे के साथ मनाएं, त्याग और बलिदान का पर्व मुहर्रम : डीडीसी

बोकारो (ख़बर आजतक) : शनिवार को उप विकास आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद एवं अपर समाहर्ता मो मुमताज अंसारी ने चास प्रखंड सभागार में पदाधिकारियों एवं मुहर्रम समिति के साथ बैठक *मुहर्रम पर्व की तैयारियों की समीक्षा की और संबंधित समिति के सदस्यों एवं पदाधिकारियों को जरूरी दिशा – निर्देश दिया। मौके पर सिविल सर्जन डॉक्टर दिनेश कुमार, अपर नगर आयुक्त अनंत कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्ता चास श्र प्रभाष दत्ता, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय श्र अश्विनी कुमार गुप्ता, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चास प्रवीण कुमार, पुलिस उपाधीक्षक नगर आलोक रंजन, प्रखंड विकास पदाधिकारी चास, अंचलाधिकारी चास, कार्यपालक दंडाधिकारी श्र कनिष्क कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी चास उपस्थित थी।

किसी भी तरह का कोई चूक नहीं हो इस बात को हमेशा ध्यान रखेंगे-

बैठक में उप विकास आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद ने संबंधित पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी को हर गतिविधि पर नजर रखने को कहा। जुलूस को निर्धारित रुट पर ही ससमय में निकलने एवं संपन्न सुनिश्चित करने को कहा। साथ ही सभी पदाधिकारी को अलर्ट मोड में रहने का दिया निर्देश। जिन पदाधिकारियों एवं कर्मियों को जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसका शप्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। किसी भी तरह का कोई चूक नहीं हो इस बात को हमेशा ध्यान रखेंगे। पूरे जुलूस का वीडियोग्राफी/सीसीटीवी कैमरे एवं ड्रोन आदि से निगरानी करने की बात कही। साथ ही सभी पदाधिकारियों को नियंत्रण कक्ष संपर्क में रहने को कहा। किसी भी तरह की घटना की सूचना बिना विलंब के जिला नियंत्रण कक्ष एवं अपने वरीय पदाधिकारियों को देने की कही।

पर्व से पूर्व लूज एवं पुराने केबल को जल्द से जल्द हटाकर नए केबल लगाए-

उप विकास आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद ने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि मुहर्रम पर्व से पूर्व लूज एवं पुराने केबल को जल्द से जल्द हटाकर नए केबल लगाए। साथ ही अगर केबल के बीच में पेड़ की टहनी गुजर रही हो तो उसे छटाई कर दें, ताकि किसी तरह का कोई घटना न घटे। साथ ही जुलूस में काफी संख्या में भीड़ को देखते हुए उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि एंबुलेंस की पुख्ता व्यवस्था रखे। साथ ही अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिया के शुद्ध पीने योग्य पानी की टैंकर का व्यवस्था करने का दिया निदेश।

आपसी भाई चारे के साथ मुहर्रम पर्व मनाने की किया अपील-

उप विकास आयुक्त श्री गिरिजा शंकर प्रसाद ने जिलेवासियों से आपसी भाईचारे के साथ त्याग और बलिदान का पर्व मुहर्रम मनाने का अपील किया। उन्होंने आम जनों से सोशल मीडिया पर बिना पुष्टि के किसी भी भ्रामक खबर का प्रसार नहीं करने की बात कहे।

मौके पर चास प्रखंड प्रमुख श्रीमती बेला देवी, विभिन्न अखाड़े के अध्यक्ष व सचिव, चास अनुमण्डल अंतर्गत सभी थाना प्रभारी सहित अन्य उपस्थित थे।

Related posts

जनशक्ति को जगाने का कार्यक्रम है प्रधानमंत्री का मन की बात : अमित

Nitesh Verma

हूल दिवस पर ज़मीन की रक्षा के लिए जागरुकता अतिआवश्यक: बंधु तिर्की

Nitesh Verma

बोकारो के सेक्टर 2 ए इस्पात विद्यालय के खुले मैदान में पड़ी थी लाश, लोगों ने देखा तो रह गए सन्न

Nitesh Verma

Leave a Comment