झारखण्ड राँची राजनीति

आयुष्मान भारत को धरातल पर उतारने में देश में तीसरे स्थान पर सदर अस्पताल

सांसद संजय सेठ ने अस्पताल और आयुष्मान भारत की टीम को किया सम्मानित

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): आयुष्मान भारत योजना को धरातल पर उतारने और इसका लाभ जनता को देने में सदर अस्पताल, राँची भारत में तीसरे नंबर पर रहा। इस बड़ी उपलब्धि के बाद सांसद संजय सेठ ने बुधवार को सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार सहित सभी चिकित्सकों और आयुष्मान भारत की पूरी टीम को सम्मानित किया। इस टीम को सम्मानित करने के लिए सदर अस्पताल पहुँचे सांसद संजय सेठ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाज के अंतिम व्यक्ति की चिंता की। पहले सामान्य से सामान्य बीमारियों के भी उपचार में लोग अपनी जमीनों को गिरवी रखते थे। जमीनें बेच देते थे। महिलाओं को जेवर बेचना पड़ता था। लोग कर्ज में डूब जाते थे। यह ऐसी स्थिति थी जिससे आदमी को उबरने में लंबा समय लगता था। परंतु अब न तो किसी को जमीन बेचने की जरूरत है और न जेवर बेचने या कर्ज लेने की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना ऐसे ही परिवारों के लिए लाई, जहाँ ₹5 लाख तक का उपचार नि:शुल्क किया जाता है। इसे कई अस्पताल संबद्ध हुए। कई अस्पतालों में इसका उपचार शुरु हुआ परंतु सदर अस्पताल ने जो उपलब्धि हासिल की यह पूरे झारखंड के लिए गौरव की बात है।

सांसद ने कहा कि यह चिकित्सकों का सेवाभाव है जिन्होंने इतनी बड़ी उपलब्धि को हासिल किया। प्रधानमंत्री ने जो सोचा सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे जमीन पर उतारने का काम किया। इसके लिए सभी साधुवाद के पात्र हैं। सांसद संजय सेठ ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना ने देश के लाखों परिवारों को जीवनदान दिया है। लाखों लोगों को नया जीवन दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह सोच कि पैसे के अभाव में किसी व्यक्ति का इलाज नहीं रुके, उस सोच को इस योजना ने धरातल पर उतारा है। सांसद ने जहाँ इस योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया है वहीं सदर अस्पताल की पूरी टीम की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। आयुष्मान भारत की टीम की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल ने एक उदाहरण पेश किया है। यदि टीम चाहे तो सरकार की हर योजना को धरातल पर उतारा जा सकता है। यह अन्य अस्पतालों के लिए भी सीखने योग्य कार्य है।

इस अवसर पर संजय सेठ द्वारा डॉ किरण, डॉ रविंद्र, डॉ अखिलेश, डॉ एके झा, डॉ उषा सिंह, डॉ उमा सिन्हा, डॉ दयानंद, डॉ लक्ष्मीकांत, डॉ प्रभात, डॉ अमरेश, डॉ विमलेश सहित अन्य सम्मानित किए गए।

Related posts

सीएमपीडीआई द्वारा झारखंड की 50 महिला उम्मीदवारों को पाठ्यक्रम समापन प्रमाण-पत्र का वितरण किया गया

Nitesh Verma

राँची हुई भयमय, लोग सुरक्षित नहीं: संजय सेठ

Nitesh Verma

जयंती पर याद किए गए पद्मश्री डॉ रामदयाल मुंडा

Nitesh Verma

Leave a Comment