झारखण्ड बोकारो

ईएसएल स्टील लिमिटेड एक्सेल 30 बिजुलिया सेंटर में कला प्रदर्शनी का किया आयोजन

एमजीएम हाई स्कूल, बिजुलिया हाई स्कूल और चंदनक्यारी हाई स्कूल प्रेरणा प्रोजेक्ट,वेदांता ए ए एस विद्यालय, से 50 से अधिक छात्रों ने कार्यक्रम में भाग लिया

बोकारो (ख़बर आजतक): गुरुवार को वेदांता समूह की कंपनी और भारत में अग्रणी एकीकृत इस्पात उत्पादक ई एस एल स्टील लिमिटेड की और से बच्चों को उनके सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास में मदद करने के उद्देश्य से प्रोजेक्ट प्रेरणा और वेदांता ए ए एस विद्यालय में शामिल बच्चों के लिए ई एस एल स्टील लिमिटेड ने एक्सेल 30 बिजुलिया सेंटर में एक कला प्रदर्शनी का आयोजन किया। जिसमें बच्चों के कलात्मक और रचनात्मक क्षमताओं को निखारने के लिए विभिन्न खेल और मनोरंजक गतिविधियाँ का आयोजन किया गया।
ई एस एल स्टील लिमिटेड की इस शैक्षिक पहल में नामांकित छात्रों के अलावा, एम जी एम हाई स्कूल, बिजुलिया हाई स्कूल और चंदनक्यारी हाई स्कूल के छात्रों ने भी भाग लिया। इस सफल आयोजन में बच्चों ने मौज मस्ती की और साथ में उनके कलात्मक पहलू भी विकसित हुआ। बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिंग को प्रदर्शनी में आए आगंतुकों ने 100 से 500 रुपये में खरीदा जिससे बच्चों का उत्साहवर्धन हुआ। इस कला प्रदर्शनी में “जीविका” स्टॉल भी लगाया गया जहां इस प्रोजेक्ट से जुड़ी महिलाओं द्वारा बनाए गए बांस, फिनाइल और मशरूम से संबंधित उत्पादों को बेचा गया।


छात्रों का उत्साह और उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए कार्यक्रम स्थल में कई गणमान्य लोगों ने दौरा किया। इनमें रोहित रजक – मुखिया अलकुशा पंचायत, संतु रॉय – किसान युवा मोर्चा उपाध्यक्ष,अजय तिवारी, वार्ड सदस्य, बेलुंजा, इस्लाम अंसारी, जे एम एम नेता, अंबिका खवास, पूर्व जिला अध्यक्ष, भाजपा, शेखर चौबे, संसद प्रतिनिधि, भाजपा और श्रीमती यशोमति देवी, पंचायत समिति सदस्य, बिजुलिया शामिल थे। ई एस एल स्टील लिमिटेड के सी एस आर, ई आर और पी आर प्रमुख श्री आशीष रंजन ने कहा कि ईएसएल स्टील लिमिटेड को विभिन्न सरकारी निकायों और गैर सरकारी संगठनों से कई पुरस्कार और सम्मान मिले हैं और यह हमारे संयंत्र के आसपास के समुदायों की खुशी और विकास पर ध्यान केंद्रित करता है। हमारे पूरे इतिहास में, वर्तमान में, और भविष्य की ओर देखते हुए, ई एस एल स्टील लिमिटेड चल रहे सी एस आर पहलों के माध्यम से समुदाय की भलाई का समर्थन करने के लिए समर्पित है। जो एक खुशहाल और संपन्न समुदाय को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

Related posts

मणिपुर की घटना दर्दनाक, शर्मनाक और देश को कलंकित करने वाली कुकृत्य घटना : डॉ मनोज

Nitesh Verma

ग्रामीण चिकित्सक कल्याण संस्थान डॉक्टर संघ छतरपुर, पलामू की ओर से गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें

Nitesh Verma

बच्चों की ट्रैफिकिंग के खिलाफ चलाया जनजागरूकता अभियान।

Nitesh Verma

Leave a Comment