झारखण्ड राँची

एक्सआईएसएस और आक्सिस ने संयुक्त रुप से किया रक्तदान अभियान और आधार शिविर का आयोजन

शिविर के दौरान 65 लाभार्थियों ने यूआईडीएआई आधार में नामांकन और संशोधन कराया और 54 यूनिट रक्तदान किया

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): एक्सआईएसएस ने एलुमनी एसोसिएशन ऑफ एक्सआईएसएस (आक्सिस) और जेसुइट एलुमनी रांची प्रोविंस (जार्प) के साथ मिलकर शनिवार को कॉलेज परिसर में एक रक्तदान और आधार (नामांकन और संशोधन) शिविर का आयोजन किया जिसमें कई लाभार्थियों ने भाग लिया।
इस शिविर के दौरान एक्सआईएसएस के फैकल्टी, कर्मचारियों, छात्रों और उनके परिवारों द्वारा लगभग 54 यूनिट रक्तदान किया गया।

वहीँ, आधार कैंप का 65 लोगों ने लाभ उठाया। इस कैंप में नवजात शिशुओं के दोनों आयु समूहों – 5 वर्ष आयु समूह और 18+ वर्ष आयु समूह के लाभार्थियों को भी शिविर से लाभ हुआ, जिसमें उन्होंने आधार कार्ड में नामांकन और संशोधन करवाया। लाभार्थियों में संस्थान के फैकल्टी, स्टाफ, एलुमनाई परिवार, विस्तारित जेसुइट सोसाइटी, संस्थान परिसर के आसपास के निवासी, संस्थान के छात्र और उनके परिवार के सदस्य शामिल थे।
इससे पहले अभियान की शुरुआत एक्सआईएसएस के निदेशक डॉ जोसफ मारियानुस कुजूर एसजे द्वारा की गई प्रार्थना के साथ हुई, जिसमें उन्होंने इस नेक काम की सफलता की कामना की। उन्होंने सभी के लिए आयोजित ऐसे रक्तदान और आधार शिविरों के महत्व पर भी जोर दिया, जो समाज के लिए एक सेवा है और इसे आयोजित करने के लिए आक्सिस को धन्यवाद दिया।
इसके अलावा शिविर की अपार सफलता के बारे में बोलते हुए, डॉ कुजूर ने सचिव आलोक गुप्ता जसबीर सिंह खुराना, उपाध्यक्ष हिमालय, संयुक्त सचिव और अन्य आक्सिस प्रतिनिधियों जैसा निशा तिर्की, मनीष मिश्रा, दानिश अहमद, अशोक यादव, एवं तालिब को उनके निरंतर प्रयासों और समर्पण के लिए धन्यवाद दिया।

इस शिविर के दौरान आधार टीम की ओर से आकाश कुमार एवं सुमित कुमार वर्मा, आईआरओ और श्री ऋत्विक घोष उपस्थित थे। सदर अस्पताल की ओर से डॉ शिवपूजन मुंडा, मेडिकल ऑफिसर और उनकी पूरी टीम ने भी इस अभियान में प्रमुख भूमिका निभाई।

इस शिविर का समापन एक्सआईएसएस फैकल्टी और कई वरिष्ठ एलुमनाई सदस्यों की उपस्थिति के बीच धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

इस शिविर के दौरान विभिन्न क्लबों जैसे ऑब्स्कुरा, आरसीएसआर और अन्य छात्र वालंटियर के छात्रों ने भी योगदान दिया।

Related posts

भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा अटल डिबेट क्लब प्रतियोगिता सम्पन्न।

Nitesh Verma

ज्यादा समय तक आदिवासी ही मुख्यमंत्री और विरोधी दल के नेता रहे हैं, फिर भी संताली भाषा को झारखंड में प्रथम राजभाषा का दर्जा नही दिया : देवनारायण मुर्मू

Nitesh Verma

डॉ विनय भरत छात्र जदयू के प्रदेश प्रभारी बने

Nitesh Verma

Leave a Comment