झारखण्ड राँची शिक्षा

एक्सआईएसएस की डॉ राजश्री वर्मा यूएस इंस्टीट्यूट में अर्थशास्त्र और सतत विकास के अध्ययन के लिये गई अमेरिका

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): ज़ेवियर समाज सेवा संस्थान (एक्सआईएसएस) के रूरल मैनेजमेंट कार्यक्रम से डॉ राजश्री वर्मा को यूएस इंस्टीट्यूट (एसयूएसआई) के विषय पर अध्ययन के लिए एक एक्सचेंज प्रोग्राम में भाग लेने के लिए नामांकित और चुना गया है। यह कार्यक्रम अमेरिकी सरकार द्वारा प्रायोजित ‘अर्थशास्त्र और सतत विकास’ अमेरिकी राज्य विभाग के शैक्षिक और सांस्कृतिक मामलों के ब्यूरो (ईसीए) द्वारा आयोजित किया गया। मोंटाना विश्वविद्यालय (यूएम) इस कार्यक्रम का प्रबंधन करेगा और प्रशिक्षण और विकास संस्थान (आईटीडी), सफ़ोल्क विश्वविद्यालय के साथ मिलकर 1 जुलाई से 9 अगस्त, तक एमहर्स्ट और बोस्टन, मैसाचुसेट्स में संस्थान की मेजबानी करेगा।

एक्सआईएसएस के निदेशक डॉ जोसफ मारियानुस कुजुर एसजे ने इस चयन पर कहा कि “एक्सआईएसएस को बहुत खुशी और गर्व है कि डॉ राजश्री वर्मा ने अमेरिका में होने वले इस अध्ययन में अपनी जगह बनाई है। उनका अनुभव और आयोजकों और प्रतिभागियों के साथ बातचीत और अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक संस्कृति में उनकी इच्छा निश्चित ही संस्थान को लाभ पहुँचाएगी।”

यह अमेरिकी परिसर में एक अल्पकालिक अध्ययन होगा जहां दुनिया भर से 18 अनुभवी विदेशी विश्वविद्यालय फैकल्टी, शोधकर्ताओं, चिकित्सकों और नीति निर्माताओं का एक बहुराष्ट्रीय समूह अमेरिकी संस्कृति और समाज के बारे में जानने और अनुभव करने के लिए एक साथ आएगा। यह प्रतिभागियों को एक ऐसा अनुभव बनाने में मदद करेगा जो इसमें शामिल सभी लोगों के लिए पेशेवर और व्यक्तिगत रुप से समृद्ध साबित होगा।

Related posts

विधानसभा कक्ष में शहीद प्रकाश गोप की पत्नी एवं बच्चों से मिले हेमन्त सोरेन

Nitesh Verma

पेटरवार के वन विभाग परिसर में बन रहे गेस्ट हॉउस में भारी अनियमिता : विधायक

Nitesh Verma

युवा संपर्क यात्रा समापन समारोह आयोजित, बोले सुदेश ‐ “राजनिति बदलने की है तैयारी”

Nitesh Verma

Leave a Comment