झारखण्ड राँची

एक्सआईएसएस के निदेशक 9 -12 जुलाई तक स्पेन में जेसुइट बिजनेस स्कूलों के अंतराष्ट्रीय सम्मेलन में लेंगे भाग

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): एक्सआईएसएस के निदेशक डॉ जोसफ मरियानुस कुजूर एसजे 9 से 12 जुलाई तक स्पेन के यूनिवर्सिडैड लोयोला अंडालुसिया कैंपस सेविला में जेसुइट बिजनेस स्कूलों के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने जा रहे हैं। इस सम्मेलन का विषय है “वैश्विक नागरिकता के लिए शिक्षा।” इस सम्मेलन का उद्देश्य आज के गंभीर मुद्दों को संबोधित करना है जैसे “जेसुइट बिजनेस स्कूल हमारे छात्रों को अधिक भरोसेमंद, समावेशी, न्यायपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण दुनिया के निर्माण में नेतृत्व करने के लिए बेहतर तरीके से कैसे तैयार कर सकते हैं ?”

इस सम्मेलन के दौरान जेसुइट बिजनेस स्कूलों को प्रभावित करने वाले ग्लोबल शिक्षा और उद्योग क्षेत्र के अनिवार्य मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। जैसे-जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, आउटसोर्सिंग, ऑटोमेशन और बहुराष्ट्रीय/वैश्विक कंपनियां विकसित हो रही हैं, सम्मेलन में जेसुइट बी-स्कूलों द्वारा छात्रों को इन नयी चुनौतियों के लिए तैयार करने में अपनाई जाने वाली रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी। इस सम्मेलन के दौरान विश्वविद्यालयों और बिजनेस स्कूलों के लिए ग्लोबल सिटीजन के प्रभाव पर भी चर्चा की जाएगी।

Related posts

कैलाश यादव के नेतृत्व में सीएनजी ऑटो चालक संघ व ई रिक्शा चालक संघ में मिला शिष्टमंडल

Nitesh Verma

समस्‍त देश एवं प्रदेश वासियों को देश के गौरव एवं अभिमान के रा‍ष्‍ट्रीय पर्व 74वें #गणतंत्र_दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
आइये, इस राष्‍ट्रीय पर्व पर हम सभी मिलकर अपने राष्‍ट्र की सेवा, एकता और अखण्‍डता की रक्षा करने के लिए सदैव तत्‍पर रहने का संकल्‍प करें।

Nitesh Verma

JSSC CGL परीक्षा में गड़बड़ी की हो निष्पक्ष CBI जाँच: अभाविप

Nitesh Verma

Leave a Comment