झारखण्ड राँची राजनीति

एक्सआईएसएस द्वारा फेलो प्रोग्राम इन मैनेजमेंट के लिए आवेदन आमंत्रित

आवेदन करने की अंyतिम तिथि: 25 जुलाई, ज़ेवियर प्रवेश परीक्षा 05 अगस्त को ऑनलाइन की जाएगी आयोजित

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): ज़ेवियर समाज सेवा संस्थान ने अपने नए फेलो प्रोग्राम इन मैनेजमेंट, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् (एआईसीटीई) द्वारा अनुमोदित प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई 2023 है, जबकि इच्छुक आवेदकों के लिए ज़ेवियर प्रवेश परीक्षा (एक्सईटी) 05 अगस्त को ऑनलाइन मोड पर आयोजित की जाएगी।

एक्सआईएसएस एफपीएम के अंतर्गत ह्युमन रिसोर्स मैनेजमेंट, रुरल मैनेजमेंट, फाइनेंशियल मैनेजमेंट, एवं मार्केटिंग मैनेजमेंट में ये प्रोग्राम ऑफर कर रहा है। इस प्रोग्राम में कुल सीट 10 हैं और आवेदकों के लिए कोई उम्र की सीमा भी नहीं रखी गयी है। एफपीएम कार्यक्रम की परिकल्पना अनुसंधान के क्षेत्र में मौजूदा ज्ञान के आधार को और बेहतर बनाने और लोगों के बीच उसे पहुँचाने के लिए की गई है। इसका उद्देश्य अच्छी शैक्षणिक पृष्ठभूमि, मजबूत प्रेरणा, अनुशासन और नए अनुसंधान और प्रकाशनों के प्रति मजबूत झुकाव वाले स्कॉलरर्स को प्रवेश देना है।

इस दौरान आवेदक संस्थान की वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं और पैसों का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं। एक्सआईएसएस प्रवेश पोर्टल पर ₹2500/- (सभी करों सहित) सभी दस्तावेजों के साथ पूरा आवेदन पत्र सोमवार, 25 जुलाई को या उससे पहले ऑनलाइन अपलोड आवेदक को कर देना होगा। एफपीएम का प्रवेश शुल्क ₹54,000 है और एक साल की ट्यूशन फीस ₹1 लाख है जिसका दो किस्तों में भुगतान किया जा सकता है।

इस दौरान आवेदक के पास आईआईएम द्वारा आयोजित कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) या गेट/जीआरई/जीमैट/यूजीसी-नेट या जेआरएफ/सीएसआईआर द्वारा आयोजित परीक्षाओं का एक वैध स्कोर होना चाहिए। इन परीक्षाओं के लिए पिछले दो वर्षों तक के स्कोर (यानी, 01 दिसंबर 2020 को या उसके बाद ली गई परीक्षा) को ही वैध माना जाएगा। अधिक जानकारी के लिए, इस लिंक पर जाएँ : https://xiss.ac.in/fpm-fellow-program-in-management

Related posts

बीएसएल के कोक ओवन में एक दिन में 379.08 एम टी रिफ्रैक्टरी ब्रिक्स का रिकॉर्ड

Nitesh Verma

डीजे साउंड सिस्टम का उपयोग करने पर डीजे संचालक के विरुद्ध की जाएगी कार्रवाई

Nitesh Verma

अभाविप गोस्सनर महाविधालय राँची का किया गया इकाई गठन, इकाई अध्यक्ष प्रवीण, इकाई मंत्री शुभम सौरभ बनाए गए

Nitesh Verma

Leave a Comment